भारत जोड़ो यात्रा: बनिहाल में पदयात्रा छोड़ निकले राहुल गांधी, कांग्रेस बोली- नहीं मिल रही सुरक्षा

जम्मू। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। राहुल गांधी के नेतृत्व में यह पदयात्रा अभी जम्मू-कश्मीर में चल रही है। इस बीच खबर सामने आ रही है कि रामबन जिले के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा रोक दी गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पदयात्रा को छोड़कर खन्नाबल अनंतनाग को रवाना हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि यात्रा को घाटी में जाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिल रही है।

सुरक्षा प्रदान करने में विफल प्रशासन

जम्मू-कश्मीर की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने ट्वीट कर प्रशासन के रवैये का अनुचित बताया है। उन्होंने लिखा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह विफल रहा है। पदयात्रा में सुरक्षा में चूक केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के अनुचित रवैये को दिखाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पदयात्रा की सुरक्षा पुख्ता नहीं की जा रही है।

यात्रा बीच में छोड़कर निकले राहुल

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बनिहाल से आगे घाटी में भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश करने पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। इस तरह राहुल गांधी को कश्मीर में प्रवेश नहीं करवा सकते। उन्होंने बताया कि सुरक्षा में चूक का मामला सामने आते ही राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को बीच में छोड़कर खन्नाबल को निकल गए।

अनंतनाग था आज यात्रा का पड़ाव

बता दें कि, राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह 9 बजे रामबन जिले के बनिहाल से शुरू हुई। बनिहाल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला भारत जोड़ा यात्रा में शामिल हुए और राहुल गांधी के साथ चले। पदयात्रा का पड़ाव आज अनंतनाग था। अब तक जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा 90 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news