Wednesday, February 1, 2023
spot_img

भारत जोड़ो यात्रा: गहलोत और पायलट ने किया हाथ पकड़कर डांस, गुर्जर समाज क्यों हो गया शांत

जयपुर। जहां एक ओर राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट का विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी ओर राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में इस इस विवाद का असर दिखने की बात भी कही जा रही थी, लेकिन बीते दिन राजस्थान की राजनीति में एक नया रंग देखने को मिला अशोक गहलोत घोर विराधी सचिन पायलट के साथ हाथ पकड़कर थिरकते हुए नज़र आए। क्या इस बात के यह मायने निकाले जा सकते हैं कि पायलट-गहलोत विवाद अब खत्म हो गया है।

क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब मध्य प्रदेश के दौरे से निकलकर झालावाड़ जिले के रास्ते थ राजस्थान में प्रवेश कर गई है, रविवार के दिन राहुल की यह यात्रा चंवली चौराहे पर रुकी। राहुल के स्वागत के लिए यहां पर स्वागत कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी मौजूद हुए।
स्वागत समारोह के दौरान मंच पर सहरिया नृत्य आ आयोजन भी किया गया है, देखते ही देखते राहुल गांधी अचानक मंच पर पहुंचकर नृत्य करने लगे उनके साथ-साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी पहुंच गए। आपसी विवाद को दबाते हुए गहलोत और पायलट ने मंच पर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर नृत्य किया। इस समारोह के दौरान एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि, कांग्रेस के इन दोनों नेताओ के बीच किसी भी प्रकार का विवाद चल रहा है।

गुर्जर नेता क्यों हो गए शांत?

जब राहुल की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में थी तब राजस्थान में गुर्जर समाज का कहना था कि, वह राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान के भीतर प्रवेश नहीं करने देंगे, गुर्जर समाज एवं किसान आंदोलन के लिए उतारू थे, लेकिन राहुल के राजस्थान आने के बाद किसी भी तरह का प्रदर्शन देखने को नहीं मिली है।
इस घटना को लेकर यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि शायद सचिन पायलट के मनाने पर गुर्जर नेताओं ने किसी भी प्रकार का आंदोलन नहीं किया है।

Latest news