नई दिल्ली. किसान आंदोलन के प्रदर्शन के रूप में आज संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद ( Bharat Bandh ) का ऐलान किया गया था. जिसके बाद से ही सड़कों पर भारी ट्रैफ़िक और ट्रेनों का मार्ग अवरुद्ध दिखाई पड़ा. बता दें कि भारत बंद शाम 4 बजे तक चला और अब ये खत्म हो चुका है. किसानों के भारत बंद को एक दर्जन से भी ज्यादा राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया. जिसके बाद से भारत बंद को देखते हुए दिल्ली, यूपी और हरियाणा में पुलिस पूरी तरह सतर्क दिखाई दी.

यह ट्रेने रही प्रभावित

भारत बंद के ख़त्म होने के बाद से अब एक बार फिर रास्ते खोले जा रहे हैं. इसके साथ ही रेलवे ने भी जानकारी दी है कि भारत बंद के दौरान 25 ट्रेनें प्रभावित रहीं. जिनमें दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में 20 से अधिक रेल मार्गों को अवरुद्ध किया गया था. इसके कारण दिल्ली-अमृतसर शान-ए-पंजाब, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, पुरानी दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस और अमृतसर शताब्दी ट्रेनें प्रभावित हुईं.

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन जाने वाली रेलगाड़ियों के समय में भी बदलाव किया गया है. गाड़ी संख्या 02920 मालवा एक्सप्रेस तकरीबन 3:30 घंटे देरी से रवाना हुई तो वहीं दूसरी गाड़ी संख्या 04678 हापा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 3 घंटे देरी से रवाना हुई.

 

यह भी पढ़ें :

Cyclone Gulaab : चक्रवात गुलाब का इन राज्यों पर पड़ा असर, कुछ दिनों तक बारिश होगी

No Time To Die: जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइजी की यह 25वीं फिल्म 3डी में रिलीज होने वाली सीरीज में पहली मूवी बनी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर