Thursday, December 1, 2022

Bhadohi Fire: दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग से हाहाकार, 3 लोगों की मौत, 64 झुलसे

Bhadohi Fire:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भदोही में रविवार रात को एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लगने से हाहाकार मच गया। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

पंडाल में मौजूद थे करीब 150 लोग

बताया जा रहा है कि ये हादसा रविवार रात करीब 9 बजे हुआ। घटना के वक्त पंडाल में दुर्गा माता के दर्शन के लिए लोग अपने परिवार के साथ मौजूद थे। पंडाल में 150 के करीब लोग मौजूद थे। इस हादसे में तीन लोगों की जलकर मौत हो गई और 64 लोग बुरी तरह से झुलस गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आग ने पूरे पंडाल को चपेट में लिया

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंच पर नाटक शुरू ही हुआ था कि अचानक एक हिस्से में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की वहां पर मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया और चारो तरफ हाहाकार मच गया। जब तक लोगों ने भागने का प्रयास किया, उस समय तक आग ने पूरे पंडाल को अपने चपेट में ले लिया था।

जान बचाने के लिए तालाब में कूदे

भीषण आग से हालात इतने बदतर हो गई कि वहां मौजूद लोगों ने जान बचाने के लिए पंडाल के पीछे तालाब में छलांग लगा दी। वहीं कुछ लोगों ने साहस दिखाते हुए पंडाल मे आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन वो सफल नहीं हो सके। आग इतनी भयानक थी कि पलभर में उसने पूरे पंडाल को तहस-नहस कर दिया।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग?

पंडाल में मौजूद लोगों ने हादसे के बात मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिस वक्त आग लगी, उस समय मंच पर नाटक चल रहा था। शुरूआत के कुछ सेकेंड सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन अचानक आग लग गई और चारो-तरफ चीख पुकार शुरू हो गई। आग में झुलसी एक महिला ने बताया कि ये आग करंट की वजह से लगी। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने भी शुरूआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही है।

42 की हालत गंभीर, वाराणसी रेफर

इस भीषण आगकांड में 64 लोग झुलसे हैं। जिसमें 42 की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हे वाराणसी रेफर कर दिया गया है। वहीं 3 लोगों की मौत भी हुई है। मरने वालो में एक 10 और एक 8 साल का बच्चा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news