बेंगलुरू: मामूली से फेसबुक कमेंट को लेकर बीती रात बेंगलुरू में हई जबर्रदस्त हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए नेता का नाम मुजम्मिल पाशा है और इसी संगठन का नाम लोगों को भड़काने में आ रहा है.

गौरतलब है कि बीती रात बेंगलुरू में फेसबुक पोस्ट को लेकर जमकर बवाल हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत भी हो गई थी. भीड़ ने कांग्रेस विधायक के घर पर हमला किया साथ ही पुलिस स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया. इस हिंसा में 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. हालाक इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए फायरिंग तक करनी पड़ी. बेकाबू भीड़ बेसमेंट में घुस गया और वहां खड़ी सभी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, इस वक्त हालात काबू में हैं. डीजे हाली-केजी हाली पुलिस स्टेशन क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने एहतियातन रेपिड एक्शन फोर्स, सीआईएसएफ और सीआरपीएफ को भी तैनात किया है और लोगों से किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाने की अपील की है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जो भी कोई इस मामले में दोषी होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. दरअसल ये पूरा मामला एक फेसबुक कमेंट को लेकर था जिसमें मोहम्मद साहब के बारे में कुछ गलत बात की गई थी.  इस कमेंट को लेकर हजारों की संख्या में मुसलमान सड़क पर निकल आए और जमकर उपद्रव किया.

Coronavirus Outbreak In India: भारत में कोरोना का कहर जारी, महाराष्ट्र में 7975 नये केस आये सामने

Bihar Assembly Election: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का ऐलान, बिहार की सभी 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव