बंगाल/ पश्चिम बंगाल में टीएमसी रुझानों में 200 से ऊपर सीटों पर जीतती दिख रही है लेकिन इस प्रचंड बहुमत के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाईं। नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें 1953 वोटों से हार झेलनी पड़ी है। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में अपनी हार स्वीकार कर ली है।

ममता के काफी करीबी रहे है शुभेंदु अधिकारी। शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी का दामन थामने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें उनकी सीट नंदीग्राम पर चुनौती देने का फैसला किया था। वह सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दोनों नेताओं में बहुत ही कांटे की लड़ाई हुई लेकिन आखिरकार बाजी शुभेंदु के हाथ ही लगी। हालांकि, नंदीग्राम के नतीजों को लेकर तब गफलत हो गई जब न्यूज एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के 1200 वोटों से जीतने की बात कही थी।

ममता ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो, मैं नंदीग्राम के लिए संघर्ष करती रहूंगी, क्योंकि मैंने एक आंदोलन लड़ा है। ठीक है। नंदीग्राम वालों को जो भी फैसला देना है, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित नंदीग्राम में विधानसभा सीट पर मुकाबला बेहद रोचक रहा है। जैसे ही मतगणना शुरू हुई, तब से ज्यादातर वक्त सुवेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन 14वें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी 2031 वोटों से एक बार फिर आगे निकल गईं। इससे पहले, मतगणना शुरू होने से लेकर दोपहर 12:40 तक सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे थे। लेकिन सांतवें राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी ने 1500 से वोटों से बढ़त बना ली। वहीं दोपहर 1:20 बजे सुवेंदु अधिकारी एक बार फिर करीब 4,000 वोटों से आगे निकल गए और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर पीछे हो गईं। हालांकि फिर 3:30 बजे ममता बनर्जी 8 हजार वोटों से आगे चल रही थी। लेकिन थोड़े समय बाद ही ममता का खेला खत्म हो गया और शुभेंदु अधिकारी ने छक्का मार दिया। शुभेंदु अधिकारी ने ममता को 1953 वोटों से हरा दिया है। ममता बनर्जी ने बंगाल तो जीत लिया लेकिन अपना नंदीग्राम नहीं जीत पाई।

West Bengal Assembly Election Result : पश्चिम बंगाल के आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आगजनी, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

Assembly Election Results 2021 : चुनाव आयोग ने चुनाव जीत पर जश्न मनाने वाली सभाओं पर एफआईआर करने का आदेश दिया