नई दिल्ली. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने और अस्पताल में भर्ती होने के चार दिन बाद, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लिया और उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया। टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा आरोपित, बनर्जी को हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन करते देखा गया।

बनर्जी ने मेयो रोड से हाजरा मोर तक पांच किमी के रोड शो में शामिल हुई, 2007 में भूमि-अधिग्रहण के विरोध के दौरान पुलिस फायरिंग में 14 ग्रामीणों की हत्या की याद में नंदीग्राम दिवस के अवलोकन के भाग के रूप में शामिल हुए।

ममता ने बनर्जी ने ट्वीट किया “हम साहसपूर्वक लड़ना जारी रखेंगे! मैं अभी भी बहुत दर्द में हूं, लेकिन मुझे अपने लोगों का दर्द और भी अधिक महसूस हो रहा है। इस लड़ाई में अपनी पूजनीय भूमि की रक्षा करने के लिए, हमने बहुत कुछ झेला है और हम और अधिक लड़ना है।

बता दें बनर्जी 10 मार्च को घायल हो गई थीं जिसके बाद वह कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में ले जाया गया। उन्हें 12 मार्च को छुट्टी दे दी गई।

बनर्जी को “बंगाल की बेटी” बताते हुए पोस्टर और तख्तियां लेकर, टीएमसी समर्थकों ने भाजपा के खिलाफ नारे लगाए और विधानसभा चुनाव में “बाहरी लोगों को हराने” का आह्वान किया।

बता दें पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होंगे। प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा। तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवें चरण में 17 अप्रैल, छठे चरण में 22 अप्रैल और सातवें चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके बाद 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा। 2 मई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित होंगे।

Yashwant Sinha Join TMC : भाजपा के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा TMC में हुए शामिल

Bengal Election 2021: ममता बनर्जी की हालत अभी स्थिर, 48 घंटों तक रहेंगी डॅाक्टर की निगरानी में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर