Bengal Coal Mine Accident

नई दिल्ली.  Bengal Coal Mine Accident झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर से सटे इलाके पांडवेश्वर में एक बड़ा हादसा हुआ है. पांडवेश्वर में अवैध रूप से कोयले की खनन में लगे पांच लोग मलवे में दब गए, जिसके चलते 4 लोगों की मौत हो गई वहीँ एक आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया. खबरों के मुताबिक मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के है और सभी कोयले को छुपकर लेजाने की फ़िराक में थे, लेकिन इससे पहले ही उनके साथ यह हदसा हो गया. मृतकों की पहचान श्यामल बाउरी, पिंकी बाउरी, नटवर बाउरी और अन्ना बाउरीके रूप में हुई हैं. वही इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर लौदोहा और पांडबेश्वर थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

घटना की होगी उच्चस्तरीय जांच

रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत एक जेसीबी की मदद से सभी दबे हुए शवों को बाहर निकाला गया. इलाके पर सेकड़ो की तादात में भीड़ इक्ठा हो गई और सभी ग्रामीणों की मौत से भावुक हो गए. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि दुर्गापुर के फरीदपुर प्रखंड के मधाईचक OCP में लंबे समय से कोयले के अवैध खनन का कार्य चल रहा था. इसी दौरान माइंस के अंदर कोयले की चट्टान गिर गई और सभी लोग दब गए. वहीँ एक घायल व्यक्ति को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जिसका अभी इलाज चल रहा है. पांडवेश्वर इलाके के विधायक नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी और अवैध खनन से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE