नई दिल्ली. भारत से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर बेन स्ट्रोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का ऐलान किया है। क्रिकेट से ब्रेक लेने की वजह से अगले महीने भारत के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से वह हट गए हैं। साथ ही कुछ महीने बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रह सकते हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार रात इसकी जानकारी दी। इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 30 साल के स्टोक्स ने अपने फैसले की वजह मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना बताया है। स्टोक्स काफी समय से परिवार से दूर रहने और मानसिक स्वास्थ्य को लेकर अपनी परेशानियों को साझा करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि हम इंसान हैं और हमारी मानसिक मजबूती जरूरी है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक बयान में कहा है कि स्टोक्स ने उंगली में लगी चोट को आराम देने के लिए भी ब्रेक लिया है, जो इस महीने की शुरुआत में क्रिकेट में उनकी वापसी के बाद से पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। कोरोना के समय में क्रिकेटरों की मेंटल हेल्थ चर्चा का विषय बन गई है। खिलाड़ियों को महीनों तक बायो-बबल्स में खेलना पड़ रहा है।

वहीं इंग्लैंड के मेन्स क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर एशले जाइल्स ने कहा कि ECB स्टोक्स के फैसले का सपोर्ट करता है।

मालूम हो कि भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में मौजूद है और उसे यहां मेजबान देश से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला मैच चार अगस्त से शुरू होगा और पूरी सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

Photo Journalist Danish Death: भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी को जिंदा पकड़कर ले गए थे तालिबानी, बाद में की थी बेरहमी से हत्या

CBSE 12th Borad Exam Result Out: CBSE 12वी बोर्ड का रिजल्ट जारी, यहां क्लिक कर देखें लाइव रिजल्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर