Thursday, August 11, 2022

पीएम मोदी ने कहा- 2014 से पहले अखबारों की सुर्खियों में भ्रष्टाचार, घोटाला नजर आता था, मगर अब…

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों को अब इलाज के लिए चंडीगढ़, दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है। बिलासपुर के एम्स में लोगों को सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि एक बार फिर मैं करोड़ों देशवासियों को शिमला की धरती से बधाई देता हूं। भविष्य में भी लगन से काम करते रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय के नारों के साथ मंच से अपने संबोधन का समापन किया।

पीएम ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले अखबारों की सुर्खियां लूट, भ्रष्टाचार, घोटाले, भाई-भतीजावाद, नौकरशाही, अटकी-लटकी और फटकी योजनाओं का हुआ करती थीं। आज सरकार की उन योजनाओं की चर्चा है, जिनसे कई लोगों के जीवन में सुधार आया है। सिरमौर की समा देवी का कहना है कि यह फायदा हमें मिला है। आज विश्व बैंक में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को लेकर दुनिया भर में चर्चा है। अब देश की सरकार माईबाप नहीं सरकार सेवक है। सरकार जीवन को आसान बनाने के लिए काम कर रही है, जीवन में दखल देने के लिए नहीं।

वीरों की हिमाचल भूमि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के हर घर में शायद ही कोई ऐसा परिवार होगा जिसमें सैनिक न हों। यह वीरों की भूमि है। यह सैन्य परिवारों की भूमि है। यहां के लोग जानते हैं कि कैसे पहले की सरकारों ने वन रैंक, वन पेंशन के नाम पर जवानों को ठगा था। लद्दाख के ताशी ने सेना में देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और आज पीएम आवास योजना ने उन्हें अपना घर बना लिया है। पूर्व सरकारों ने सैनिकों की मांगों को कभी पूरा नहीं किया।

किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी

पीएम मोदी ने किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की।10 करोड़ किसानों ने बटन दबाकर 21 हजार करोड़ रुपये जारी किए। अब तक किसानों के खाते में 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़े;

मूसेवाला हत्याकांड: 30 गोलियों से छलनी किया शरीर, DGP ने बताया क्यों घटाई सिंगर की सुरक्षा

Latest news