लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंचे राज्य के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नल के माध्यम से शुद्ध जल पहुंचाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 2024 तक साकार हो जाएगा। बुंदेलखंड की प्यास भी दो 2024 तक बुझ जाएगी। उन्होंने कहा कि अब लोगों को लगता है कि राजनीति सेवा है, त्याग है, तपस्या है, समर्पण है. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में महिलाओं को मीलों अब पानी लेने के लिए नहीं जाना पड़ता, यह सब मोदी सरकार की वजह से संभव हो पाया है.

दरअसल, बरेली के सर्किट हाउस में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में दंगे नहीं होते हैं। यहां गुंडाराज नहीं है. जो भी अपराध करता है उसे उसकी सजा दी जाती है, फिर चाहे वह किसी राजनीतिक पार्टी को हो या हमारे संगठन का।

ज्ञानवापी पर कही ये बात

ज्ञानवापी मस्जिद के सवाल पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राज्य के अंदर शांति है. हिंदू मुसलमान सब मिलजुल कर काम कर रहे है. उन्होंने कहा कि अब लोग दंगा नहीं करते बल्कि हिंदू- मुसलमान मिलकर गरीबी के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश दंगा और गुंडागर्दी का क्षेत्र नहीं है. देश में हिंदू मुसलमान दोनों मिलकर विकास करना चाहते है.

15 जून से पहले काम पूरा करे मंत्री

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमारे लिए बड़ी चुनौती है. 15 जून के बाद बरसात शुरू हो सकती है. 15 जून तक राज्य में बाढ़ से संबंधित जो कार्य चल रहे हैं उन्हें पूरा करना है ताकि गांव और खेत सुरक्षित रह सके. इसके लिए बड़े पैमाने पर काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि धरती को बचाना है तो जल संचय करना होगा पेड़ लगाने होंगे और स्वच्छता रखनी होगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर