नई दिल्ली. आम जनता को बैंक का जो भी काम है वह दो दिन के अंदर निपटा लीजिए क्योंकि बैंक की लंबी छुट्टी  होने वाली है. निजी और साथ ही सार्वजनिक बैंक शनिवार (27 मार्च) से 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे और इन दो तारीखों के बीच केवल दो दिनों के लिए बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध होंगी. ग्राहकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके पास केवल दो विकल्प हैं – या तो इस सप्ताह अपने बैंक से संबंधित काम करें या उन्हें पूरा करने के लिए 3 अप्रैल तक प्रतीक्षा करें.

दूसरे शनिवार और होली के त्यौहार के कारण 27-29 मार्च से देश भर में निजी और सार्वजनिक बैंक तीन दिनों तक बंद रहेंगे. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 31 मार्च की छुट्टी नहीं है लेकिन वित्तीय वर्ष की समाप्ति के कारण 31 मार्च को बैंक सेवाएं निलंबित रहेंगी.

कामकाजी और गैर-कार्य दिवसों की पूरी सूची

27 मार्च- अंतिम शनिवार

28 मार्च – रविवार

29 मार्च – होली की छुट्टी

30 मार्च- पटना शाखा में अवकाश। दूसरों के लिए, यह काम कर रहा होगा

31 मार्च – साल के अंत की छुट्टी

1 अप्रैल – खातों का बैंक समापन

2 अप्रैल – गुड फ्राइडे

3 अप्रैल – शनिवार – कार्य दिवस

4 अप्रैल – रविवार

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बैंक छुट्टियां कुछ राज्यों द्वारा नहीं देखी जाती हैं और इसीलिए तारीखें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न हो सकती हैं. आरबीई कैलेंडर के अनुसार, चार रविवार और दो शनिवार को छोड़कर पूरे भारत में राजपत्रित अवकाश पर बैंक बंद रहेंगे. लेकिन ग्राहक छुट्टियों के दौरान अपने बैंकिंग लेनदेन को करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग कर सकेंगे.

West Bengal Assembly Election 2021:पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली के दौरान छुए कार्यकर्ता के पांव, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

PF Tax Rule Amended : पीएफ धारकों के लिए सरकार ने किया का बड़ा ऐलान, अब इतने लाख तक नहीं लगेगा टैक्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर