Bangladesh Anti Hindu violence

नई दिल्ली. Bangladesh Anti Hindu violence-दुर्गा पूजा पंडालों पर हुए हमलों में कम से कम तीन लोगों की जान जाने के कुछ दिनों बाद, बांग्लादेश के कोमिला में पुलिस का कहना है कि उन्होंने हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान कर ली है। कोमिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) फारूक अहमद ने ढाका ट्रिब्यून को बताया कि जिस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है वह 35 वर्षीय इकबाल हुसैन है। कोमिला जिले के सुजानगर के रहने वाले हुसैन ने 13 अक्टूबर को नानुआ दिघिर पर पूजा मंडप में कुरान की एक प्रति रखी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को एक ब्रीफिंग के दौरान हुसैन की संलिप्तता के विवरण का खुलासा किया जाएगा। बांग्लादेश में पुलिस ने पंडाल में लगे निगरानी कैमरों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद हिंसा में इकबाल हुसैन की संलिप्तता का खुलासा किया।

पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता

पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इकबाल मस्जिद से कुरान की एक कॉपी लेकर दुर्गा पूजा स्थल तक जाता है। बाद में उन्हें भगवान हनुमान की एक मूर्ति के पास एक क्लब के साथ चलते हुए देखा गया। कोमिला एसपी फारूक अहमद ने यह भी कहा कि आरोपी इकबाल हुसैन एक “ड्रिफ्टर” है और उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है। इकबाल के भाई और परिवार के अन्य सदस्य, जिन्हें संदेह है कि किसी ने उनकी मनःस्थिति का फायदा उठाया होगा, वे भी पुलिस को उसका पता लगाने में मदद कर रहे हैं।

इस महीने की शुरुआत में शहर के एक दुर्गा पूजा पंडाल में हुई हिंसा के सिलसिले में कोमिला पुलिस ने चार मामले दर्ज किए हैं और 41 गिरफ्तारियां की हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में से चार कथित तौर पर इकबाल हुसैन के सहयोगी हैं।

ढाका ट्रिब्यून को बताया कि वह एक ड्रग एडिक्ट है

इकबाल की मां, अमीना बेगम ने ढाका ट्रिब्यून को बताया कि वह एक ड्रग एडिक्ट है और लगभग 10 साल पहले कुछ पड़ोसियों द्वारा उसके पेट में छुरा घोंपने के बाद से मनोवैज्ञानिक मुद्दों का सामना कर रहा है।

पिछले हफ्ते कोमिला में नानुआ दिघिर पर दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान की एक प्रति मिलने के बाद सांप्रदायिक तनाव के कारण कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी।

बांग्लादेश हिंदू एकता परिषद ने एक बयान में कहा कि कोमिला में नानुआ दिघी में पूजा मंडप पर स्थानीय लोगों के बीच “कुरान के अपमान की अफवाह” फैलाने के बाद हमला किया गया था।

कोमिला के अलावा चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ के मंदिरों से भी हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं।

Corona Vaccination : भारत ने वैक्सीनेशन रिकार्ड बनाया, 100 करोड़ की उपलब्धि पर जश्न

बेटे आर्यन खान से मिलने मुंबई जेल पहुंचे शाहरुख खान

India Was Objecting on CPEC: संयुक्त राष्ट्र में सीपीईसी पर आपत्ति जताते हुए खराब हुआ माइक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर