नई दिल्ली. क्रिकेट जगत का सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट विश्व कप शुरू हो चुका है. इसको लेकर सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है. ऐसे में अगर कोई टीम इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक प्रभावी दिखाई दे रही है तो वह है पाकिस्तान. बता दें कि 24 अक्टूबर को हुए विश्व के सबसे रोमांचक मैच भारत और पाक के मुक़ाबले में पाकिस्तान भारत को 10 विकेट से पहले ही हरा चुका है. इसके बाद से ही पकिस्तान के हौसले बुलंद है और यह टीम अपने शानदार प्रदर्शन के चलते लगातार मैच ( Babar Azam new record ) जीतती चली जा है.

विराट कोहली को पछाड़ बाबर आज़म ने रिकॉर्ड किया अपने नाम

T20 विश्व कप में अपनी तीसरी जीत के साथ पाकिस्तानी टीम के हौसले बुलंद है. शुक्रवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से मात दी. जहाँ टीम की जीत में कप्तान बाबर आजम की अहम भूमिका रही थी. इस पारी में उन्होंने शानदार अर्धशतक के बलबूते 51 रन बनाए जिसके चलते बाबर आज़म ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ एक ख़ास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. दरअसल, बाबर आज़म ने टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान महज 26 पारियों में अपने हजार रन‌ पूरे कर लिए हैं. वहीं, भारतीय दिग्गज़ बल्लेबाज़ विराट कोहली को बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में में हजार रन पूरा करने के लिए 30 पारियां लगी थीं. वहीं, साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (31), ऑस्ट्रेलियाई एरॉन फिंच (32) और कीवी कप्तान केन विलियमसन (36) इस मामले में टॉप पांच में शामिल हैं.

इस रिकॉर्ड में की विराट कोहली की बराबरी

पाकिस्तानी कपतान बाबर आज़म ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में बतौर कप्तान 13वीं बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली. वहीं, विराट ने भी बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में अबतक 13 अर्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें :

Dhanteras: धनतेरस पर ये चीज़ें खरीदना बेहद शुभ, लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Benefits Of Black Pepper : काली मिर्च खाने के चमत्कारी फायदे, जानकर हो जायेंगे हैरान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर