हरिद्वार. Baba Ramdev on India Population: जनसंख्या वृद्धि पर लगाम लगाने के उपायों का सुझाव देते हुए, योग गुरु रामदेव ने कहा है कि तीसरे या उच्चतर बच्चें वालों को मतदान का अधिकार और अन्य सरकारी सेवाओं से वंचित किया जाना चाहिए. रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश की आबादी अगले 50 वर्षों में 150 करोड़ से अधिक नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि अगर इस तरह का कानून बनाया जाता है तो लोग अधिक बच्चों को जन्म नहीं देंगे, चाहे फिर वे किसी भी धर्म के हों. योग गुरु ने गाय-वध पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का भी आह्वान करते हुए कहा कि इससे गौ तस्करों और “गौ रक्षक” (गौ रक्षकों) के बीच संघर्ष को रोकने में मदद मिलेगी.

बाबा रामदेव ने कहा कि गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध होना चाहिए और गाय तस्करों और ‘गौ रक्षक’ के बीच संघर्ष को समाप्त करने के लिए यह एकमात्र तरीका है. जो लोग मांस खाना चाहते हैं, उनके लिए कई अन्य प्रकार के मांस है, वह उन्हें खा सकते हैं.

बाबा रामदेव ने कहा कि जिन्हें मीट खाना पसंद है वे किसी अन्य प्रकार का मीट का सेवन करें, लेकिन गाय का मीट नहीं. इसके साथ ही रामदेव ने अपील की कि पूरे देश में शराब पर बैन लगाया जाए. बाबा रामदेव ने कहा कि अगर मुस्लिम देशों में इन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो भारत में क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि यह देश संतों का देश है. पूरे देश में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

Narendra Modi in Varanasi LIVE updates: लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Narendra Modi Oath Taking Ceremony: 5 जून से शुरू हो सकता है संसद का सत्र, 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App