लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सांसद और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेत आजम खान पर एक और बड़ा ओरप लग है. प्रदेश की पुलिस ने आजम खान के खिलाफ डकैती के केस में एफआईआर दर्ज की है. आजम खान के उपर आोरप है कि उन्होंने अपने स्कूल के बनवाने के लिए पहले तो लोगों डराया और धमकाया फिर इसके बाद उनके घर का सामान भी लूट लिया. एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा के अनुसार शिकायतकर्ता नन्हे ने आरोप लगाया है कि आजन खान और अन्य लोगों ने उसकी जमीन छीन ली और उसके घर को ध्वस्त कर दिया. इस शिकायत में नन्हे ने कहा कि वे इतने पर ही भी नहीं रुके और आरोपियों ने उनके निजी सामान, आभूषण और उनके मवेशी भी छीन लिए.

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में सपा नेता आजम खान के नाम के साथ पूर्व सर्कल अधिकारी अलाय हसन, फशात शानू, वीरेंद्र गोयल और कांस्टेबल धर्मेंद्र पर भी साजिश और जालसाजी का आरोप लगाया गया है. नन्हे ने 15 अक्टूबर 2016 को इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की थी लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. शिकायतकर्ता नन्हे ने कहा कि उसे इसके बदले में जमीन का एक और टुकड़ा देने का वादा किया गया था लेकिन यह कभी भी अमल में नहीं आया.

सपा नेता आजम खान ने रामपुर पब्लिक स्कूल के लिए जबरन जमीन ली थी. आजम खान ने इससे पहले रामपुर में उनके खिलाफ जमीन हथियाने के 29 मामलों में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था. जिनमें से 28 मामले आलियागंज के किसानों द्वारा दर्ज की गई एफआईआर से संबंधित हैं और बुधवार को उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी.

Rampur Protest to Support Azam Khan and Abdullah Azam: रामपुर में आजम खान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन, 144 लागू कर पुलिस ने सील की बॉर्डर, धर्मेंद्र यादव, अब्दुल्ला आजम समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

Bihar MLA Anant Singh Raided: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पुलिस की छापेमारी, एके-47 समेत कई हथियार बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App