नई दिल्ली/ कल देवो के देव महादेव भोले बाबा का महापर्व यानी महाशिवरात्रि थी. देशभर में महादेव के प्रेमी श्रद्धालु महादेव की भक्ति में लीन हो गए थे. पूरे दिन शिवालयों में श्रद्धालुओं भीड़ लगी रही. कई मंत्री और सांसद भी भगवान शिव की भक्ति में लीन अनोखे अंदाज में दिखे. तो वही बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान भी अनोखे अंदाज में शिव जी के दर्शन करने पहुंचे. मंत्री जमा खान को मंदिर में देखकर ब्लॉग बहुत खुश हुए.

जमा खान जेडीयू नेता और मंत्री भगवा धारण कर माथे पर त्रिपुंड और गले में रुद्राक्ष की माला पहन कर कैमूर के मोहनिया स्थित भगवान शिव जी के मंदिर पहुंचे और पूरे समाज को शांति और भाईचारे का संदेश भी दिया. जमा खान मंत्री ने कहा कि कोई भी पर्व सामाजिक संस्कृति को बढ़ाने के लिए आता है. ऐसे में हमें जात पात से ऊपर उठ कर त्योहारों का आनंद लेना चाहिए. इससे समाज में शांति और भाईचारे का माहौल बना रहता है.

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि मैं जनता को ये संदेश देना चाहता हूं कि मैं भी कैमूर का बेटा हूं.18 साल मैंने संघर्ष किया है. जनता के आशीर्वाद से मुझे सभी समाज के लोगों ने एक लाख वोट देकर चैनपुर विधानसभा चुनाव में जिताया. ऐसे में जब उन्होंने मुझे अपना बेटा और भाई माना तो मेरी भी जिम्मेदारी बनाटी है कि मैं भी भाईचारा बना कर चलूं. मैं पूरे देश को यह संदेश देना चाहता हूं कि कैमूर में हिंदू हो या मुस्लिम सभी एक जगह मिलकर त्योहार मनाते हैं.

बता दें कि कैमूर के मोहनिया में महाशिवरात्रि का पर्व  बड़े ही धूम धाम से झांकी निकरकर मनाया जाता है. इसे देखने के लिए दूर-दूर से हजारों लाखों की संख्या में लोग आते हैं.

UP Government Demolish Religious Places: यूपी में सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थल हटाने के योगी सरकार ने दिए आदेश

Bengal Election 2021: ममता बनर्जी की हालत अभी स्थिर, 48 घंटों तक रहेंगी डॅाक्टर की निगरानी में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर