नई दिल्ली/ अयोध्या प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण को देखने का सौभाग्य भक्तो को जल्द ही प्राप्त होगा. अयोध्या में प्रति दिन आने वाले लोगों के मन में यही इच्छा रहती है कि बस एक झलक प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण की मिल जाए. भक्तो की इस इच्छा को पूरी करने की तैयारी रामजनभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कर रहा है. इसके तहत निर्माण कार्य को देखने के लिए एक दर्शन प्वाइंट बनाने की योजना हो रही है. स्थान को चिह्नित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है.

रामजनभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के बीच इस मामले पर कई चक्रों में वार्ता चल रही है. दर्शन प्वाइंट ऐसे स्थान पर बनाए जाने की तैयारी है, जिससे वैकल्पिक गर्भगृह के रास्ते पर आते-जाते समय भक्त निर्माणाधीन पूरी साइट को आसानी से देख सकें. हालांकि इसका पूरी तरह ध्यान दिया जाएगा कि कोई भक्त मंदिर निर्माण के समीप न जा सके और न ही निर्माण प्रक्रिया से जुड़े लॉगआउस वार्ता कर पाएं. तय प्वाइंट से निर्माण कार्य वाली दिशा में लोहे की जालियां लगाई जाएंगी. इन्हीं जालियों के भीतर से भक्त निर्माण कार्य का अवलोकन कर सकेंगे. रामभक्त नींव की भराई का कार्य भी देख सकेंगे.

प्रभु श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य का दर्शन प्वाइंट बनाते समय यह ध्यान रखा जाएगा कि इससे परिसर की सुरक्षा प्रभावित न हो. साथ ही साथ भक्तो की सुरक्षा का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा. कई स्तर की सुरक्षा के बीच ही प्रभु श्री राम भक्त मंदिर निर्माण कार्य को देख पाएंगे.

Objectionable Content on Islam : 12वीं की किताब में इस्लाम के बारे में छपा विवादित कंटेट, पुलिस ने किया केस दर्ज

Somvati Amavasya 2021: इस बार पूरे साल में केवल एक ही है सोमवती अमावस्या, जाने डेट, महत्व और शुभ मुहूर्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर