नई दिल्ली : लाखों करोड़ों राम भक्तों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. अयोध्या में विराजमान रामलला अब साधारण कपड़ों की बजाए डिज़ाइनर कपड़े पहनेंगे. साथ ही हर दिन वे अलग-अलग रंग के वस्त्र में नजर आएंगे. दरअसल, वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर ये शुरूआत की गई है. बता दें कि अब तक भगवान राम अयोध्या के एक दर्ज़ी परिवार के बनाए कपड़े ही धारण किया करते थे. लेकिन अब फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी के द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े रामलला को पहनाए जाएंगे.

बता दें कि फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने रामलला के लिए जो ड्रेस डिजाइन की है, वो सबसे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दिखाई गई है. खास बात यह है कि मनीष द्वारा जो कपड़े डिजाइन किए गए हैं वो, सीएम योगी को बहुत पसंद आए हैं.

ड्रेस डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी ने कहा है कि हमने इस तरह से ड्रेस तैयार किया है जैसे भगवान में बालक रूप और मर्यादा पुरुषोत्तम, दोनों की झलक मिले. अब तक भगवान के लिए अयोध्या का एक परिवार ही कपड़े तैयार किया करता था. मनीष ने जो कपड़े डिज़ाइन किए हैं वो खादी के हैं. यूपी के खादी विभाग के एडिशनल चीफ़ सेक्रेटरी नवनीत सहगल ने बताया कि अब से भगवान राम खादी के बने कपड़े ही धारण करेंगे.

वसंत पंचमी के खास दिन से इस चीज की शुरुआत की जा रही है. वहीं अब से रामलला डिज़ाइनर कपड़ों में ही अपने भक्तों को दर्शन देंगे. हफ़्ते के सातों दिन अलग रंग के कपड़ों में भगवान नज़र आयेंगे. गौरतलब है कि अयोध्या में जल्द ही श्रीराम के भव्य राम मंदिर का निर्माण होने वाला है. जिसके लिए चंदा अभियान भी जारी है.

Ayodhya Ram mandir : हर रोज रामलला की संध्‍या आरती में 30 श्रद्धालु हो सकेंगे शामिल, ट्रस्‍ट जारी करेगा 30 पास

Magha Amavasya 2021: जानिए माघ अमावस्या का शुभ मुहूर्त,व्रत नियम और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर