अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे. अयोध्या पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले हेलिकॉप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया जिसके बाद वो राम जन्मभूमि परिसर के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं जिसके बाबत सीएम योगी कार्यक्रम से जुड़ी हर छोटी-बड़ी तैयारियों का खुद आंकलन करने आए हैं. मुख्ममंत्री ने कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच और पंडाल का मुआयना किया और वहां मौजूद हर चीज के बारे में जानकारी ली. इस दौरान सीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों से एक-एक चीज की जानकारी ली कि कैसे क्या कार्यक्रम होगा और जहां उन्हें कमी लगी वहां उन्होंने तुरंत उसे दुरुस्त करने का आदेश भी दिया.

राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का आंकलन करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य मंदिर में जाकर रामलला के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की और उनका आशीर्वाद लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से अपील की है कि वो 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाएं. उन्होंने कहा कि हर घर पर दीप जलाएं और राम चरितमानस का पाठ करें.

गौरतलब है कि राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तारीख की घोषणा होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का यह दूसरा अयोध्या दौरा है. इससे पहले वो 25 जुलाई को अयोध्या पहुंचे थे और तैयारियों की समीक्षा की थी. वैसे सीएम योगी को रविवार को ही अयोध्या जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार में मंत्री कमला रानी वरुण के निधन की वजह से उनका दौरा स्थगित करना पड़ा. आज अपने दौरे में सीएम योगी ने राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की.

Ram Mandir Bhoomi Pujan: बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमि पूजन का न्योता, कहा- जरूर जाऊंगा

Ram Mandir Bhumi Poojan: अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, जानिए कहां-कहां से लाई जा रही है मिट्टी और जल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर