नई दिल्ली. अयोध्या राम मंदिर बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट शनिवार 9 नवंबर को अपना फैसला सुनाने जा रहा है. इससे पहले दिल्ली की प्रसिद्ध जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बयान जारी कर हिंदू-मुस्लिम दोनों पक्षों से न्यायालय में यकीन करने और संयम बरतने की अपील की है. उन्होंने लोगों से कहा कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला करेगा उसका सभी को आदर करना चाहिए. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ शनिवार सुबह 10.30 बजे के बाद अयोध्या मामले पर अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाएगी.

सैयद अहमद बुखारी ने अपने बयान में कहा कि वे लगातार टीवी चैनलों पर पिछले कुछ महीनों से जिस प्रकार की बहस हो रही हैं और असामाजिक तत्व जिस तरह से अयोध्या मामले पर सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं, उनसे बचना चाहिए.

बुखारपी ने कहा कि लोगों के लिए संवैधानिक फैसला सर्वोपरि होना चाहिए और कानून से खिलवाड़ नहीं करें. उन्होंने सभी लोगों से न्यायालय में विश्वास बनाए रखने और फैसले का आदर करने की अपील की है.

गौरतलब है कि कई सालों से चले आ रहे अयोध्या जमीन विवाद मामले पर फैसले की तारीख 9 नवंबर तय हो गई है. पिछले महीने 16 अक्टूबर को ही शीर्ष अदालत ने इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली थी और अपना फैसला सुरक्षित रखा था. यह भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा अदालती फैसला माना जा रहा है.

अयोध्या मामले पर आ रहे फैसले से अदालत और सरकार को सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका लग रही है. इसलिए अयोध्या समेत सभी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई है.

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक दिन पहले लोगों से अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने और उसका विरोध न करने की अपील की. तमाम मुस्लिम और हिंदू धर्म संगठन भी लोगों से अयोध्या फैसले के बाद विरोध दर्ज नहीं करने की अपील कर रहे हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी विवाद में कल आएगा फैसला, सुप्रीम कोर्ट में सुबह 10.30 बजे होगा भारत के सबसे पुराने कोर्ट केस का फैसला

सुपर कॉप आशुतोष पांडेय को फिर से दी गई अयोध्या की सुरक्षा की जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं जांबाज आईपीएस आशुतोष पांडेय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App