Monday, October 3, 2022

Ayodhya Deepotsav 2019 Photo Video: 5.5 लाख दीयों से जगमगा उठी अयोध्या नगरी, सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- पीएम नरेंद्र मोदी देश में रामराज्य लाए

अयोध्या. दिवाली के मौके पर अयोध्या में गुरुवार को दीपोत्सव का आयोजन हुआ. अयोध्या में शनिवार को सरयू नदी किनारे राम की पैड़ी पर साढ़े 5 लाख से ज्यादा दीप प्रज्ज्वलित किए गए. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या के नया घाट पर भगवान राम और सीता की आरती की. दिवाली से एक दिन पहले रामजन्मभूमि अयोध्या दीपों से जगमगा उठी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि राम की परंपरा पर हमें गौरव की अनुभूति होती है. जब अयोध्या की बात होती है तो रामराज्य की अवधारणा हमारे सामने आती है. रामराज्य ऐसी व्यवस्था है जिसमें जाति, धर्म, संप्रदाय, क्षेत्र, भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं होता है. जहां पर पाप और दुखों के लिए जगह नहीं हो ऐसा राज्य ही रामराज्य कहलाता है.

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 5 सालों में भारत को सांस्कृतिक और सामरिक ताकत के रूप में विश्व में प्रदर्शित करने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है. यह रामराज्य का ही हिस्सा है. साथ ही आम जन तक शासन की योजनाएं पहुंचाने का कार्य हुआ है.

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 5 सालों में सरकार ने बिना किसी भेदभाव के समान रूप से जनता को आवास, शौचालय, गैस-बिजली कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान योजना का लाभ पहुंचाया है. यह आधुनिक रामराज्य की ही अवधारणा है.

सीएम योगी ने कहा कि आज हमारा भारत किसी को छेड़ता नहीं और कोई छेड़ता है तो उसे छोड़ता नहीं वाली स्थिति में पहुंच चुका है.

सुनें- सीएम योगी का भाषण

अयोध्या दीपोत्सव में सीएम योगी समेत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा के साथ कई राजनेता और अधिकारी मौजूद रहे.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ नया घाट पर आरती करते हुए-

https://twitter.com/ADITIJOSHI01/status/1188086019918188545

https://www.youtube.com/watch?v=IjPxe_a_1Go

Also Read ये भी पढ़ें-

 दिवाली पर प्रदूषण के पाप के भागी न बनें, इन 10 उपायों से अपनी दीपावली को बनाएं ग्रीन, इको फ्रेंडली और पॉल्युशन फ्री

Happy Diwali 2019: इस दीपावाली अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को फेसबुक, व्हाट्सऐप पर फोटो, मेसेज, विशेज भेज दें शुभकामनाएं

Latest news