July 18, 2024
  • होम
  • Ayodhya: सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या जाएंगे, राम मंदिर निर्माण का करेंगे अवलोकन

Ayodhya: सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या जाएंगे, राम मंदिर निर्माण का करेंगे अवलोकन

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 21 अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी शाम 3 बजकर 35 मिनट पर राम कथा पार्क हैलीपैड पहुंचेंगे फिर 3 बजकर 45 मिनट पर हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन पूजन करेंगे. साथ ही राम मंदिर निर्माण का अवलोकन करेंगे और विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे।

22 अक्टूबर को बड़ी देवकली मंदिर में करेंगे पूजा

आपको बता दें कि सीएम योगी 22 अक्टूबर को सुबह 8 बजे बड़ी देवकली मंदिर में पूजा करेंगे. श्री राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली मां का भी दर्शन पूजन करेंगे. फिर 8 बजकर 15 मिनट पर सरयू अतिथि गृह में साधु-संतों से मुलाकात करेंगे. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सीएम योगी परिवहन निगम की बसों को हरी झंडी दिखाकर करवाना भी करेंगे।

दीपोत्सव में जलाए जाएंगे इस साल 24 लाख दीप

बताया जा रहा है कि 11 नवम्बर को दीपोत्सव का कार्यक्रम सम्पन्न होना है. जिसकी तैयारी डॉ.राम मनोहर लोहिया और अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल के द्वारा की जा रही है। इस साल दीपोत्सव में 24 लाख दीप जलाए जायेंगे। आपको बता दें कि अगले वर्ष 22 जनवरी 2024 को श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन