लखनऊ: अयोध्या में बनने जा रहे भगवान राम के भव्य मंदिर को देखने जब दूर-दूर से लोग आएंगे तो उनका प्लेन भी मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डे पर लैंड करेगा. जी हां, अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट का नाम भगवान राम के नाम पर होगा और उसका पूरा नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा… सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि भगवान राम के नाम पर ही अयोध्या एयरपोर्ट का नाम होगा. इस प्रस्ताव को कैबिनेट की स्वीकृति मिल गई है .

इसके बाद राज्य विधानसभा में प्रस्ताव के आलेख को अनुमोदित किया जाएगा और राज्य विधानसभा से पारित होने के बाद प्रस्ताव नागर विमानन मंत्रालय को भेज दिया जाएगा. गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और उम्मीद की जा रही है कि अगले चार सालों में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. इसी दौरान अयोध्या एयरपोर्ट का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. ये अंतराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट होगा जहां देश-विदेश से कनेक्टिंग फ्लाइट आ जा सकेगी. इसके अलावा यूपी के जेवर में भी एयरपोर्ट का काम तेजी से चालू है. इस तरह यूपी में अयोध्या और जेवर के रूप में दो एयरपोर्ट होंगे.

यूपी सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 नवंबर 2018 को ही अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की थी और ये एयरपोर्ट भी अंतराष्ट्रीय स्तर का होगा जहां की शोभा और रखरखाव देखते ही बनेगा. एयरपोर्ट निर्माण के पहले चरण में ए-321 और द्वितीय चरण में बी-777 जैसे विमानों के संचालन के लिए हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा. एयरपोर्ट निर्माण के लिए 600 एकड़ जमीन आबंटित की जा चुकी है.

Love jihad Law in UP: लव जिहाद को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, धर्म परिवर्तन के लिए डीएम को दो महीने पहले देनी होगी सूचना

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियो को मिला दिवाली बोनस, जल्द होगा डीए का भुगतान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर