महाराष्ट्र: सिनेमा हॉल में खाने-पीने की चीजों के नाम पर मची भारी लूट को काबू करने के लिए महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार ने नया आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक फिल्म देखने सिनेमा हॉल आ रहे दर्शक बाहर से खाने-पीने की चीजें ला सकते हैं. यानी अब आपको 10 रुपये का पॉपकार्न 100 रूपये में और 35 रूपये का बर्गर 150 रुपये में खरीदने की जरूरत नहीं है. एक अगस्त से आप सिनेमाघरों में खाने-पीने की चीजें ले जा सकेंगे.

खाद्य आयात मंत्री रविंद्र चव्हाण ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो लोगों को सिनेमा हॉल में खाने-पीने की चीजें लाने से रोंकेगे. महाराष्ट्र विधान परिषद में बोलते हुए चव्हाण ने कहा कि खाने की चीजों के दाम अलग-अलग नहीं हो सकते. ये फैसला उस घटना के दो हफ्ते के भीतर आया है जब पुणे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोग सीसीटीवी कैमरे में एक मल्टीप्लेक्स के फूड काउंटर पर खाने-पीने की चीजों के दाम को लेकर वहां मौजूद कर्मी के साथ गुंडागर्दी करते हुए कैद हुए थे.

इस घटना की शिकायत लेकर मल्टीप्लेक्स मालिक एमएनएस चीफ राज ठाकरे से मिले थे. मीटिंग के बाद एमएनएस ने बयान जारी कर कहा था कि मल्टीप्लेक्स मालिक पॉपकोर्न, चाय, मिनरल वॉटर और खाने पीने की दूसरी चीजों के दाम कम करने पर राजी हो गए हैं.

मीटिंग के बारे में जानकारी देते हुए एमएनएस छत्रप सेना के ऐमी खोपकर ने कहा कि सिनेमा हॉल के भीतर खाने पीने की चीजें जैसे पॉपकार्न, चाय, मिनरल वॉटर, समोसा और कॉफी की कीमतें कम होनी चाहिए ताकि वो सामान्य वर्ग का आदमी भी खरीद सके. उन्होंने ये भी कहा कि हम हमारे पार्टी वर्कर्स द्वारा उठाए गए इस मुद्दे की सराहना करते हैं.

पढ़ें- Soorma review ratings live Updates: दिलजीत दोसांझ के दमदार अभिनय के साथ सूरमा को फिल्म समीक्षक ने कहा दमदार

Soorma Movie Celeb Reactions Live Updates: फिल्मी सितारों को पसंद आई सूरमा, दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू के अभिनय ने जीता दिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App