नई दिल्ली. Atal Bihari Vajpayee in Parliament Central Hall: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर को मंगलवार को संसद के सेंट्रल हॉल में लगया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर का अनावरण करते हुए उन्हें आदरजंलि अर्पित की. इस मौके पर पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जैसे व्यक्तित्व वाले लोग बहुत कम होते है.

गौरतलब हो कि संसद के सेंट्रल हॉल में भारत के दिग्गज नेताओं की तस्वीर लगाई जाती है. अटल बिहारी वाजपेयी से पहले यह सम्मान भारत के मात्र 23 लोगों को ही मिल सका है. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में महती भूमिका निभाने वाले पंजाब के नेता लाला लाजपत राय के बगल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर लगाई गई है.

उल्लेखनीय है कि 8 दिसंबर 2018 को संसद के सेंट्रल हॉल में अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर लगाए जाने का फैसला हुआ था. संसद के सेंट्रल हॉल में लगाए गए अटल बिहारी वाजपेयी के तस्वीर को वृंदावन के चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने बनाया है. अटल की तस्वीर के साथ ही संसद के सेंट्रल हॉल में लगाए गए भारत के विभुतियों की तस्वीरों की संख्या 24 हो गई है.

पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में बात करते हुए कहा कि राजनीति में उनके दुश्मन कोई नहीं थे. उनकी इस बात को नई पीढ़ी को सीखना चाहिए. बताते चले कि अपने राजनीतिक करियर में अटल बिहारी वाजपेयी 9 बार लोकसभा सांसद और 2 बार राज्यसभा सांसद रहे. वे तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने. उन्हें भारत का सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार भारत रत्न भी दिया जा चुका है.

Mera Pariwar, Bhajpa Pariwar BJP: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी का ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार’ अभियान शुरू, अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद से दिखाई हरी झंडी

BJP Suspended Kirti Azad Join Congress: बीजेपी से निष्कासित सांसद कीर्ति आजाद 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App