लखनऊः Atal Bihari Vajpayee Asthi Kalash Yatra LIVE, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संसदीय क्षेत्र लखनऊ में आज उनकी अस्थि कलश यात्रा निकलेगी जिसके बाद गोमती नदी में उनका अस्थि विसर्जन किया जाएगा. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ औऱ गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का नाम अटलजी के नाम पर रखने की चर्चा भी है. जिस पर अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने पीएम मोदी सहित बीजेपी पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि उनके नाम का इस्तेमाल चुनाव के लिए नहीं होना चाहिए. चार राज्यों में चुनावों होने हैं जिसके चलते नरेंद्र मोदी, अमित शाह और रमन सिंह अटल जी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. करुणा ने कहा कि रायपुर का नाम बदल अटल के नाम पर रखने से ज्यादा अच्छा होता कि वे अटल जी के बताए हुए रास्ते पर चलते. उन्होंने कहा कि पिछले नौ सालों में रमन सिंह ने कभी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम नहीं लिया. उन्होंने यह भी कहा कि 14 अगस्त को पीएम मोदी अटल जी को देखने एम्स गए लेकिन 15 अगस्त को भाषण के दौरान उन्होंने भी एक बार अटल जी का नाम नहीं लिया.

करुणा ने कहा कि मैं व्यथित हूं कि अटल जी ने नाम का इस्तेमाल चुनाव के लिए किया जा रहा है.आपको बता दें कि करुणा छत्तीसगढ़ कांग्रेस में प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी थी, करुणा शुक्ला बीजेपी सेे सांसद औऱ विधायक भी रह चुकी हैं. रमन सिंह से नाराजगी के बाद वह बीजेपी से अलग हो गई थीं.

Atal Bihari Vajpayee Asthi Kalash Yatra LIVE:

ग्वालियर में अस्थि कलश यात्रा के दौरान अटली जी के परिवार को बेरुखी का सामना करना पड़ा. यहां बड़े-बड़े नेता गाड़ियों से पहुंचे लेकिन अटल जी की बुजुर्ग भतीजी कांति मिश्रा और दामाद को ऑटो में जाना पड़ा. कार्यक्रम खत्म होने के बाद भी उनकी किसी नेता ने सुध नहीं ली.

यह भी पढ़ें- अटल बिहारी वाजपेयी सर्वदलीय प्रार्थना सभा: लालकृष्ण आडवाणी बोले- हम साथ में फिल्म देखते तो कभी किताबें पढ़ते थे

उत्तराखंडः हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गंगा में प्रवाहित की गई अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App