Friday, December 9, 2022
गुजरात नतीजे (182/182)  हिमाचल नतीजे (68/68) 
BJP - 156 BJP - 25
AAP - 05 CONG - 40 
CONG - 17  AAP - 00
OTH - 04  OTH - 03 
Is gold is going to extinct from world

क्या ख़त्म होने वाला है सारी दुनिया का सोना?

0
क्या ख़त्म होने वाला है सारी दुनिया का सोना? सोने का इस्तेमाल आम इंसानों से लेकर दुनिया भर की सरकारें करती हैं। सोने के बग़ैर...

UP Crime: बीवी ने दोबारा सेक्स करने पर जताया ऐतराज़ तो पति ने गला...

0
UP Crime: उत्तर प्रदेश के अमरोहा ज़िले से रिश्तों को तार-तार करने वाला वाकया निकलकर सामने आ रहा है. जहाँ पर एक पति ने...

दिल्ली: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, MCD चुनाव जीतने वाले पार्षद AAP में शामिल

0
नई दिल्ली. एमसीडी चुनाव के नतीजे आ गए हैं. एमसीडी में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिली है. दिल्ली नगर निगम चुनाव के...
MG 4 EV

नए साल पर पेश होने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 452km की रेंज!

0
MG 4 EV: देश की कार कंपनी एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) अगले साल के आगाज़ में एकदम नई इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी।...

Gujarat Muslim Seats: जानिए क्या है गुजरात की मुस्लिम बहुल्य सीटों का हाल?

0
Gujarat Muslim Candidates: गुजरात विधानसभा के नतीजों के बाद साफ़ है कि भारतीय जनता पार्टी ने भारी बढ़त के साथ जीत हासिल की है....

Assam Flood: डिब्रूगढ़ में में भारी बारिश, CRPF कैंप जलमग्न, बाहर निकाले गए जवान

गुवाहाटी। देश का पूर्वोत्तर राज्य असम में पिछलें कई दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है जिसके वजह से बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई हैं। जिसमें सेना और अर्द्धसैनिक बलों को राहत और बचाव कार्य में लगाया हुआ है. लगातार हो रही बारिश ने अब असम के डिब्रूगढ़ में सीआरपीएफ कैंप की मुश्किलें बढ़ा दी है.

जानकारी के मुताबिक लगातार बारिश के बाद डिब्रूगढ़ शहर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 171 बटालियन के कैंप में पानी भर गया है. जिसके चलते जवानों की बैरकों में पानी पहुंच गया हैं. जिसके बाद जवानों को शुक्रवार के दिन कैंप खाली कर बाहर जाना पड़ गया है.

CRPF कैंप में घुसा पानी

सीआरपीएफ 171 बटालियन के निरीक्षक अरविंद कुमार तिवारी ने मीडिया से बातचीत के करते हुए सूचना दी कि पहले से हो रही बारिश के वजह से पानी थोड़ा बहुत ही पहुंचा था. लेकिन गुरुवार रात तेज बारिश होने के कारण जवानों की बैरक और बटालियन के कार्यालय में पानी अंदर तक पहुंच गया.

अरविंद कुमार तिवारी बताया कि पानी के बढ़ते जलस्तर के बाद डिब्रूगढ़ पुलिस रिजर्व में स्थित सीआरपीएफ कर्मियों को बाहर निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा. कैंप के भीतर रहने वाले पुलिसकर्मी और उनके परिवार को भी कैंप खाली कर अपने बच्चों के साथ बाहर जाने को मजबूर होना पड़ गय़ा है.

जवान को किया गया बाहर

बता दें कि अरविंद कुमार तिवारी के मुताबिक इलाके में बीते 3 दिनों से भारी बारिश हो रही थी. लेकिन गुरुवार रात तेज हुई बारिश के कारण से कैंप में पानी घुस गया. वहीं अभी 3 से 4 दिनों तक भारी बारिश के अनुमान के कारण एहतियात के तौर पर सभी को कैंप से बाहर निकाल दिया गया है.

दरअसल, असम के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ की चपेट में आए हुए हैं, और 26 जिलों में 31.54 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. फिलहाल कई इलाकों में तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और निचले इलाकों में पानी भर गया है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news