प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के बक्सा जिले के तमुलपुर पहुंचे जहां उन्होंने असम के तीसरे चरण के मतदान से पहले एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. पीएम ने अपना भाषण बीच में ही रोक दिया और बीजेपी कार्यकर्ता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जो पानी की कमी के कारण बेहोश हो गए थे. पीएम ने अपनी मेडिकल टीम को कार्यकर्ता की देखभाल करने और उसे पानी उपलब्ध कराने को कहा.

पीएमओ ने कहा, “पीएमओ की मेडिकल टीम जो मेरे साथ आई है, कृपया जाइए और उस कर्मचारी को देखिए जो डिहाइड्रेशन के कारण समस्याओं का सामना कर रहा है. कृपया तुरंत उसकी मदद करें और उसे पानी पिलाएं, जो डॉक्टर मेरे साथ आए हैं.”

पीएम की चार सदस्यीय मेडिकल टीम

प्रधान मंत्री की चिकित्सा टीम में विशेषज्ञ शामिल हैं – जिसमें एक पैरामेडिक, एक व्यक्तिगत चिकित्सक, एक सर्जन और एक महत्वपूर्ण देखभाल विशेषज्ञ शामिल हैं. यह चार-सदस्यीय दल पीएम के साथ हर जगह यात्रा करता है और किसी भी प्रकार की चिकित्सा आपात स्थितियों से निपटने के लिए कई प्रकार के चिकित्सा उत्पादों से लैस होता है.

पीएम मोदी ने असम में कांग्रेस नेता ‘महाजोत’ महागठबंधन की खिंचाई की

प्रधान मंत्री ने असम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘महाजोत’ के महागठबंधन की आलोचना की और कहा कि “महाजोत” के “महाजुट” का खुलासा किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने एनडीए सरकार बनाने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा “महाजोत ‘(महागठबंधन) के’ महाजुट ‘का खुलासा किया गया है. मेरे राजनीतिक अनुभव, और दर्शकों के प्यार के आधार पर, मैं कह सकता हूं कि लोगों ने असम में एनडीए सरकार बनाने का फैसला किया है. वे उन लोगों को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं असम की पहचान का अपमान करना और हिंसा का प्रचार करना. मेरे राजनीतिक अनुभव और दर्शकों के प्यार के आधार पर, मैं कह सकता हूं कि लोगों ने असम में NDA सरकार बनाने का फैसला किया है. वे असम की पहचान और हिंसा का प्रचार करने वालों को सहन नहीं कर सकते.” 

पहली बार मतदाताओं को दिया पीएम का संदेश

“मेरे पास उन युवा साथियों के लिए एक विशेष अनुरोध है जो पहली बार अपना वोट डालने जा रहे हैं.  भारत के 75 वें वर्ष के जश्न के रूप में आप जो वोट डालेंगे, वह यह भी निर्धारित करेगा कि असम 100 साल पूरे होने पर कितना आगे होगा.” पीएम मोदी ने कहा, “भाजपा के संकल्प पत्र में इसके लिए स्पष्ट रोडमैप है.”

असम चुनाव 2021
126 सीटों वाली असम विधान सभा के चुनाव राज्य में 2.33 करोड़ से अधिक मतदाताओं को शामिल करते हुए तीन चरण के विधानसभा चुनाव होंगे. पहले दो चरणों का मतदान 27 मार्च और 1 अप्रैल को हो चुका है. तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा और मतों की गिनती 2 मई को होगी.

असम चुनाव (3 चरण)

126 सीटें (8-एससी, 16-एसटी)
33,530 मतदान केंद्र
31 मई को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है

प्रथम चरण- 47 निर्वाचन क्षेत्र। मतदान की तिथि- 27 मार्च
द्वितीय चरण- 39 निर्वाचन क्षेत्र। मतदान की तिथि- 1 अप्रैल
तीसरा चरण- 40 निर्वाचन क्षेत्र। मतदान की तिथि- 6 अप्रैल

5 अप्रैल से रेलवे चलाएगा 71 अनारक्षित ट्रेनें, अब घर जाने के लिए टिकट की नहीं होगी चिंता

Covid-19: प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को हुआ कोरोना, प्रियंका ने खुद को किया क्वारंटाइन और सभी चुनावी रैलियां की रद्द

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर