गुवाहाटी.  असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के कुछ ही घंटों बाद, एक वीडियो सामने आया जिसमें आरोप लगाया गया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को भाजपा के विधायक कृष्णेंदु पॉल के विधायक की कार में ले जाया जा रहा था.

वीडियो असम के वरिष्ठ पत्रकार अतनु भुयान द्वारा ट्वीट किया गया था, जिन्होंने यह भी बताया कि इस घटना के कारण “पथराखंडी में स्थिति तनावपूर्ण है.

वीडियो में, ईवीएम को सफेद रंग की जीप के अंदर पंजीकरण संख्या 0022 के साथ देखा जा सकता है. वीडियो में लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जीप कृष्णेंदु पॉल की है.

2016 के चुनावों से पॉल के चुनावी हलफनामे से पता चलता है कि वह पंजीकरण संख्या एएस 10 डी 0022 के साथ महिंद्रा एक्सयूवी 500 का मालिक हैं.

चुनाव आयोग ने चार इलेक्शन ऑफिसर को सस्पेंड भी कर दिया है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है. मामला सामने आने के बाद दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.

बीजेपी असम हार रही है’: कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा पर चुनाव चोरी करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है, जिसमें कई शीर्ष नेताओं ने घटना के बारे में ट्वीट किया है, जैसे कि सांसद प्रद्युत बोरदोलोई और गौरव गोगोई, असम के पार्टी प्रभारी जितेंद्र सिंह और वरिष्ठ नेता रकीबुल हुसैन.

असम कांग्रेस के प्रमुख रिपुन बोरा ने यहां तक ​​धमकी दी है कि अगर पार्टी ईवीएम की खुली लूट और धांधली रोकती है तो वह चुनाव का बहिष्कार करेगी.

EC कार ब्रेक डाउन ‘:’ स्रोत ‘एएनआई का जवाब
समाचार एजेंसी एएनआई ने चुनाव आयोग में संभवत: ‘स्रोतों’ के लिए दो ट्वीट किए, जिसमें दावा किया गया कि चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक प्रदूषित ईवीएम ले जा रही कार टूट गई थी और उन्होंने एक अन्य वाहन से लिफ्ट ली जो बाद में पॉल की हो गई .

चुनाव आयोग को आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया जारी करना बाकी है. पॉल को अभी एक बयान जारी करना बाकी है और उसका मोबाइल फोन भी बंद है.

West Bengal Election 2021 :पीएम मोदी बोले एक और सीट से चुनाव लड़ेंगी ममता दीदी? टीएमसी ने दिया करारा जवाब

West Bengal Election 2021: नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, बीजेपी का जोरदार विरोध

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर