Tuesday, October 4, 2022

Assam Board Exams 2021 :असम में नहीं रद्द होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जुलाई से अगस्त के बीच होंगे इम्तेहान

नई दिल्ली. असम में में हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC या क्लास 10) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12) की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं 1 अगस्त से 15 अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी।

राज्य बोर्ड ने बुधवार को यह जानकारी दी। ये परीक्षाएं 12 मई से शुरू होनी होनी थीं, लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इन्हें अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। एएचएसईसी के परीक्षा नियंत्रक पंकज बोरठाकुर ने राज्य के परीक्षा केंद्रों के सभी प्रभारियों को पत्र लिखा कि असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जुलाई/अगस्त 2021 में 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने का फैसला किया है।

कोविड प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ध्यान

शिक्षा मंत्री पेगू ने कहा कि यह तय किया गया है कि नियमित तरीके से परीक्षा आयोजित करने के बजाय, उन्हें संक्षिप्त तरीके से कुछ विषयों और सामान्य से कम अंकों के साथ परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

विपक्ष का विरोध

वहीं राज्य में विपक्षी दल के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ने भी 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का समर्थन करते हुए सरकार से इस संबंध में जल्द निर्णय लेने का आग्रह किया था। 

मालूम हो कि असम में बुधवार को संक्रमण के 3,751 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4,46, 445 हो गई, जबकि 55 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या 3,793 हो गई।

Parineeti Chopra Hot Photo: सोशल मीडिया पर ब्लैक बिकिनी में परिणीति चोपड़ा ने फोटो शेयर कर लगाई आग, प्रियंका चोपड़ा ने कमेंट में लिखा- मुझे जलन हो रही है

Viral Video : 28 पत्नियों, 35 बच्चों और 126 पोते-पोतियों के सामने आदमी ने 37वीं बार की शादी, वीडियो वायरल

Latest news