Sunday, January 29, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे अशोक गहलोत? जानिए- क्या दिया जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए सिंतबर में चुनाव होने वाला है। वहीं, अध्यक्ष पद को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बता दें कि इस बार कांग्रेस बड़े बदलाव के मूड दिख रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से कांग्रेस की कमान संभालने की पेशकश की। हालांकि अभी इस पर अशोक गहलोत ने कोई पुष्टि नहीं की है।

मुझे जानकारी नहीं- गहलोत

बता दें कि अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, “ये बात मैं मीडिया से सुन रहा हूं. मैं इस बारे में कुछ भी नहीं जानता हूं. आलाकमान की तरफ से जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है, मैं उसे पूरा कर रहा हूं. दरअसल, गहलोत ने हाल ही में कहा था कि राहुल गांधी को पार्टी की बागडोर संभाल लेनी चाहिए. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो पार्टी के नेता और कार्यकर्ता में निराशा हो जाएंगे.

राहुल गांधी बनें अध्यक्ष

वहीं, इससे पहले सीएम गहलोत ने कहा था कि, “पार्टी में राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के समर्थन में सबकी एकतरफा राय है. देशभर में कांग्रेसियों की भावनाओं को समझते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद स्वीकार कर लेना चाहिए. इसी के साथ गहलोत ने कहा कि अगर राहुल पार्टी के अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेसजन निराश हों जाएंगे.

उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस के पार्टी के अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे देश में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में निराशा आ जाएगी. बहुत से लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. इसे देखते हुए उनको पूरे देश के, आम कांग्रेसजनों की भावनाओं को समझते हुए यह पद स्वीकार कर लेना चाहिए.

सिसोदिया ने बता दिया भाजपा से किसने दिया था पार्टी तोड़ने का ऑफर, केजरीवाल ने माँगा भारत रत्न

Latest news