Friday, February 3, 2023
spot_img

असदुद्दीन ओवैसी बोले- भारत में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ की जरुरत नहीं

यूनिफॉर्म सिविल कोड:

मुंबई।  महाराष्ट्र के औरंगाबाद पहुंचे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बड़ा बयान दिया है. ओवैसी ने कहा कि हम इसके यूनिफॉर्म सिविल कोड ख़िलाफ़ है। लॉ कमीशन ने खुद यह बोला है कि भारत में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ की ज़रुरत नहीं है।

गोवा के कानून का दिया हवाला

ओवैसी ने कहा यूनिफॉर्म सिविल कोड की भारत में आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि गोवा नागरिक संहिता के अनुसार यदि हिंदू पुरुषों की पहली पत्नी 30 साल की उम्र तक एक पुरुष बच्चे को जन्म देने में विफल रहती है तो वो दो शादी कर सकते है. ओवैसी ने आगे कहा कि विधि आयोग ने कहा है कि देश में यूसीसी की आवश्यकता नहीं है।

अर्थव्यवस्था की फिक्र होनी चाहिए

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था बैठ गई है, बेरोज़गारी, महंगाई बढ़ रही है और आपको ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ की फिक्र है।

हिंदू ओवैसी नाम पर राउत को दिया जवाब

असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना नेता संजय राउत के हिंदू ओवैसी बयान पर जवाब देते हुए कहा कि संजय राउत मुझे अपने हाथापाई में नहीं घसीटें। उन्हें ‘हिंदू ओवैसी’ नाम का जिक्र नहीं करना चाहिए. ओवैसी ने कहा कि यह ठाकरे परिवार की अंदरूनी विवाद है और इसे संजय राउत को हल करने का प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Latest news