Asaduddin Owaisi Oppose PM Modi Ayodhya Visit: सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित अयोध्या यात्रा का विरोध किया है. ओवैसी ने कहा है कि बतौर प्रधानमंत्री अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में PM का शामिल होना प्रधानमंत्री के संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा. AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता संविधान के बुनियादी ढांचे का हिस्सा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या जाने का कार्यक्रम है. यहां पर वह राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कई लोगों को न्योता दिया है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से अयोध्या में मेहमानों की संख्या 200 सीमित रखी गई है. प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे की सारी तैयारियां की जा रही है. भूमि पूजन कार्यक्रम का पूरा प्लान प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप गया है.

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरे पर सवाल उठाया है और प्रधानमंत्री कार्यालय को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है. ओवैसी ने लिखा, प्रधानमंत्री का आधिकारिक रूप में भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होना उनके संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा. धर्मनिरपेक्षता संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या के राम मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ इसके निर्माण का शुभारंभ करेंगे. पीएम का कार्यक्रम तय हो गया है. वह दिन में साढ़े 11 बजे यहां पहुंचेंगे तथा लोगों को संबोधित भी करेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि भूमि पूजन के दिन, 5 अगस्‍त को दुनियाभर में फैले सभी राम भक्‍त और भारत के संत-महात्‍मा जहां हैं, वहीं पर पूजन करें.

Ayodhya Ram Mandir: भूमि पूजन से पहले अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट पर विवाद, निर्वाणी अखाड़ा ने PMO को लीगल नोटिस भेजा

Ayodhya Bhoomi Pujan: ऐसे होगा अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास, पीएम नरेंद्र मोदी गर्भगृह में स्थापित करेंगे 40 किलो चांदी की शिला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर