नई दिल्ली. साल 2018 के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इंडिया टु़डे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया की ओर से किए गए सर्वे अनुसार, राज्य में 46 प्रतिशत लोग वर्तमान में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही अगर टर्म में सूबे का अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं. वहीं 32 प्रतिशत लोग कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य का अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं. जबकि कांग्रस नेता कमलनाथ को महज 8 प्रतिशत लोगों ने पंसद किया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य के अगले सीएम की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं. रिपोर्ट की माने तो इसकी एक वजह यह भी है कि अभी तक कांग्रेस की ओर से राज्य में कोई सीएम चेहरा घोषित नहीं किया गया है. लेकिन आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सीएम के तौर पर लोग कमलनाथ से चार गुना ज्यादा सिंधिया को पसंद करते हैं. बता दें कि इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया ने यह सर्वे 12 हजार 35 लोगों पर किया है.

वहीं सर्वे के अनुसार राज्य में 47 प्रतिशत मतदाताओं के मन में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है. इसके साथ ही कृषि, पीने का पानी और मंहगाई भी एक राज्य में एक बड़ा मुद्दा है. ऐसे में राज्य के 41 प्रतिशत लोग मौजूदा सरकार से संतुष्ट हैं जबकि 40 प्रतिशत लोगों का मानना है कि परफॉर्मेंस को देखते हुए वर्तमान की शिवराज सरकार बदलनी चाहिए. वहीं अगर देश की राजनीति की बात करें तो मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी रेस में सबसे आगे हैं.

सर्वे के अनुसार, 56 प्रतिशत लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी को ही देश के अगले प्रधानमंत्री की कमान मिलनी चाहिए. वहीं 36 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनें. बता दें कि राज्य में पिछले एक दशक से बीजेपी की सरकार है. पिछले विधानसभा चुनावों में राज्य की 230 विधानसभा सीटों से 165 बीजेपी की खाते में आईं थी जबकि कांग्रेस को महज 58 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था.

सर्वे में 46 फीसदी लोगों ने कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के मुकाबले राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के सबसे बेहतर उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2019 में त्रिशंकु लोकसभा के आसार, बीजेपी और नरेंद्र मोदी को बहुमत नहीं: कार्वी इनसाइट्स-इंडिया टुडे सर्वे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App