राजकोट: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार यानी 11 मई को गुजरात के राजकोट पहुंचे। यहां रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि चारों तरफ भारी संख्या में आए सभी लोगों को मेरा नमस्कार सबसे पहले शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि आप इतनी दूर से आए, आजकल गुजरात के घर-घर के अंदर आम आदमी पार्टी की चर्चा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे दिल्ली और पंजाब के लोग प्यार करते हैं। मुझे खुशी है कि गुजरात के लोग मुझे प्यार करने लगे है। गुजरात के कई लोग मुझे दिल्ली में मिलने आते हैं। उन्होंने कहा कि एक बूढ़ी अम्मा आई और मेरे कान में बोली कि बेटा अयोध्या जानते हो। मैंने कहा वही जहां राम जी का मंदिर है। अम्मा ने कहा हाँ वहीं। मेरा वहाँ जाने का बड़ा मन है। मैंने कहा कि सबको एसी ट्रेन से अयोध्या भेजेंगे और एसी होटल में रखेंगे।

आप की सरकार बनी तो सब को निशुल्क तीर्थ यात्रा

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में एक योजना है जिसके अंतर्गत दिल्ली सरकार बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थों यात्रा करवाती है। अब तक दिल्ली के 50,000 बुजुर्गो ने इस योजना का लाभ उठाया है। उन्होंने कहा कि गुजरात में 27 साल से बीजेपी की सरकार है क्या इन्होंने किसी को तीर्थ यात्रा करवाई।
अरविंद केजरीवाल ने कहा हमने 3 साल में 50,000 लोगों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई है। मैं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से कहना चाहता हूं कि आप ने तो 27 साल में एक भी नागरिक को तीर्थ यात्रा नही करवाई। उन्होंने कहा कि यदि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सब को निशुल्क तीर्थ यात्रा कराई जाएगी।

बीजेपी केवल गुजरात को लूटने आती है
अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि एक प्राइवेट नौकरी करने वाला शख्स मेरे पास आया। उनका बेटा सरकारी स्कूल में पढ़ता है। उन्होंने कहा कि आप गुजरात में भी दिल्ली जैसे बढ़िया स्कूल बनवा दीजिए। आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत भी खराब थी। लेकिन 5 साल में हमने स्कूलों की दशा बदल दी। इस साल 99.7 प्रतिशत परिणाम आया है। दिल्ली में पौने 4 लाख छात्रों ने प्राइवेट स्कूल को छोड़कर सरकारी स्कूल में एडमिशन लिया है।

10 साल पहले तक मुझे कोई नहीं जानता था ,आज प्यार मिल रहा है

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि- मैं भी आप जैसा हूं ,10 साल पहले तो मुझे कोई नहीं जानता था. लोगों ने मुझे दिल्ली में मौका दिया और हमने लोगों की जिंदगी बदल दी .पंजाब के लोगों ने हमें प्यार दिया दिल्ली की जनता ने प्यार दिया और अब हमे गुजरात से भी प्यार मिल रहा है। दिल्ली के स्कूल हमने बदल दिए, पंजाब के स्कूल अब बदल रहे हैं। उन्होंने कहा
गुजरात की जनता ने मौका दिया तो यहां के स्कूल की दशा भी बदल देंगे। अगर 5 साल में हमने दिल्ली के स्कूलों की दशा बदल दी तो 27 साल में बीजेपी ने स्कूल की दशा क्यों नहीं बदली?

अगर गुंडे-मवाली चाहिए तो बीजेपी को वोट देना

अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात में पेपर लीक हो जाते हैं। कई सालों से सरकारी नौकरी के पेपर लीक हो रहे हैं। मैं सीआर पाटील से कहना चाहता हूं कि जब उनसे पेपर नहीं संभल रहा तो गुजरात को वो कैसे संभालेंगे। उन्होंने कहा कि अगर गुजरात की जनता को रोजगार चाहिए, अच्छे अस्पताल चाहिए तो हमें वोट दें लेकिन अगर गुंडे मवाली चाहिए तो बीजेपी को वोट देना।

अंत मे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग

सीआर पाटील से तीन सवाल पूछना चाहते हैं-

1- 27 साल के बाद भी आज गुजरात में सरकारी स्कूलों की हालात क्यों खराब है?

2- सारे पेपर लीक क्यों होते हैं?

3- आज गुजरात का पढ़ा-लिखा युवा दर-दर की ठोकर क्यों खा रहा है?

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

IPL 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं ईशान किशन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर