नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि राजधानी में अब कोविड-19 का दूसरा चरण अपने शीर्ष को प्राप्त कर चुका है और यह खत्म होने की कगार पर है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का दूसरा चरण 15 अगस्त से शुरू हुआ था और 6 सितंबर से यह खत्म होने की कगार पर है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या अब घट रही है.

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अगस्त के अंतिम सप्ताह में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे थे. उन्होंने कहा कि सितंबर में कोविड-19 का आंकड़ा हर रोज चार हजार मरीजों का हो गया था. हालांकि इस दौरान दिल्ली सरकार द्वारा टेस्टिंग को लगभग 3-4 गुना बढ़ा दिया गया. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में एक हजार मामलों की कमी देखी जा रही है. मामले 45,00 से 3,700 पर पहुंच गए हैं.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के कारण लगातार मामले बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी यह कह चुके हैं कि भारत में कोरोना वायरस के हालात सुधर रहे हैं. क्योंकि हर रोज करीब 1 हजार से ज्यादा मरीजों की रिकवरी हो रही है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 3,714 नए मामले सामने आए. दिल्ली में 24 घंटों में 36 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है जिससे मौत का आंकड़ा 5087 तक पहुंच गई है. राजधानी में अब तक कुल संक्रमण की संख्या 2 लाख 56 हजार 789 हो गई है. 

Manish Sisodia Hospitalised: कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

IIT NIT IIIT Counselling Date: आईआईटी एनआईटी आईआईआईटी काउंसलिंग प्रक्रिया इस दिन होगी शुरू, @josaa.nic.in पर जानें सारी जानकारी