नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि दिल्ली सरकार कोरोनोवायरस संकट से लड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की क्षमता बढ़ाने के लिए बैंकॉक से कम से कम 18 ऑक्सीजन टैंकर और फ्रांस से 21 रेडी-टू-यूज़ ऑक्सीजन संयंत्रों का आयात कर रही है.

केजरीवाल ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की स्थिति अब बेहतर हो रही है. उन्होंने कहा कि बैंकॉक के ऑक्सीजन टैंकर कल से पहुंचने लगेंगे. “हमने इस उद्देश्य के लिए वायु सेना के विमानों के उपयोग की अनुमति देने के लिए केंद्र से अनुरोध किया है. वार्ता जारी है, मुझे बहुत उम्मीद है कि वार्ता सफल होगी. यह परिवहन के मुद्दे को हल करेगा.”

“हम फ्रांस से 21 रेडी-टू-यूज़ ऑक्सीजन प्लांट्स आयात कर रहे हैं. उन्हें तुरंत उपयोग में लाया जा सकता है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि ये अलग-अलग अस्पतालों में लगाए जाएंगे और इससे हमें उन अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट के समाधान में मदद मिलेगी.

केजरीवाल ने कहा कि देश भर के उद्योगपतियों और मुख्यमंत्रियों ने ऑक्सीजन संकट से लड़ने में दिल्ली सरकार की मदद की है. “हमें जबरदस्त समर्थन मिल रहा है, हमें कई लोगों से प्रस्ताव मिले हैं.उनमें से कई मदद कर रहे हैं. मैं सभी को धन्यवाद देता हूं जो दिल्ली सरकार की मदद कर रहे हैं.

दिल्ली में सोमवार को कोरोना के कारण सबसे अधिक मौत दर्ज की गई. संक्रमण के कारण दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 380 लोगों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में राजधानी में 20,201 मामले दर्ज किए गए. कम परीक्षण के कारण मामलों में गिरावट भी है. रविवार को 57,690 परीक्षण किए.

Corona Cases in India: पिछले 24 घंटों में 3.23 लाख नए कोरोना केस मिले, 2,771 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जो बिडेन से की फोन पर बात

Fake Remdesivir Injection: मुनाफाखोरों ने बाजार में निकाली नकली रेमडिसिविर, ऐसे करें असली नकली इंजेक्शन की पहचान