नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच बड़ी चिंताजनक खबर सामने आई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है. सीएम केजरीवाल को रविवार से हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है. मंगलवार को सीएम केजरीवाल का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. सीएम केजरीवाल ने कल दोपहर की सारी मीटिंग कैंसिल कर दी है और वो कल से ही किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में महाराष्ट्र के बाद दिल्ली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हजार के पार हो चुकी है. हर 24 घंटो में 1000 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में अबतक कोरोना के 28,936 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि अच्छी बात ये है कि रिकवरी रेट भी भारत में अच्छा है. पिछले 24 घंटे में जहां करीब 1200 नए मरीज सामने आए हैं वहीं दूसरी तरफ 335 मरीज ठीक भी हुए हैं. अबतक 10999 मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. देशभर की बात करें तो देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2.5 लाख से ज्यादा हो चुकी है.

देशभर में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने तय किया है कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का ही इलाज होगा और जो केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पताल हैं वहां देश के किसी भी हिस्से से आए नागरिक का इलाज होगा. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद से जमकर राजनीति भी हो रही है.

Corona Unlock Phase 1: कोरोना के साए में आज से खुल रहे हैं देशभर के मंदिर, मॉल और रेस्टोरेंट मगर जाने से पहले यहां पढ़ लें नियम और शर्तें

15 अगस्त के बाद से देशभर में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया एलान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर