नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गाड़ी पर शुक्रवार शाम दिल्ली के बाहरी इलाके स्थित नरेला में हमला हुआ. अरविंद केजरीवाल आउटर दिल्ली स्थित 25 अनाधिकृत कॉलोनियों में डिवेलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने जा रहे थे, तभी 100 से ज्यादा लोगों के समूह ने उनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की और उसपर लाठी-डंडों और पत्थर से हमला कर दिया. हालांकि, इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुंची है. वहीं आम आदमी पार्टी ने इस घटना के लिए बीजेपी और दिल्ली पुलिस को जिम्मेदार बताया है. आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया- बीजेपी सरकार के विकास का जवाब, लाठी डंडे से दे रही है. साथ ही पार्टी ने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि यह अत्यंत कायराना और निंदनीय हरकत है. अखंड जनादेश से चुने हुए मुख्यमंत्री को सुरक्षा देने में नाकाम है.

  1. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को नरेला और आसपास के इलाकों में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे और बाहरी दिल्ली स्थित 25 अनऑथराइज्ड कॉलोनियों में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे. 
  2. आम आदमी पार्टी का कहना है कि जैसे ही सीएम अरविंद केजरीवाल का काफिला स्वतंत्र नगर मोड़ की तरफ मुड़ा, वहां मौजूद 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीनाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. धीरे-धीरे वहां भीड़ बढ़ने लगी जिसकी वजह से अरविंद केजरीवाल को गाड़ी रोकनी पड़ी.
  3. इसी दौरान कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया. हालांकि, बीजेपी के जिलाध्यक्ष नीलदमन खत्री ने इस घटना के पीछे बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ होने की बात से इनकार किया है.
  4. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर दिल्ली पुलिस सीएम को सुरक्षा नहीं दे सकती तो आम जनता को कैसे सुरक्षा देगी. पार्टी ने सवाल किया कि किसी भी राज्य में ऐसा होता है कि सीएम पर हमला हो और पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी रहे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App