Arunachal Pradesh:

अरुणाचल प्रदेश, Arunachal Pradesh: बीते दिनों अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक को आखिरकार चीन ने भारत को सौंप दिया है. 20 जनवरी को चीन ने लापता युवक के अपने क्षेत्र में होने की जानकारी दी थी. इसके बाद उन्होंने भारतीय अधिकारियों से उसकी पहचान के सत्यापन के लिए प्रूफ माँगा था. अब इस युवक को चीन ने भारत को सौंप दिया है, कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी.

अपर सियांग जिले के जिदो गांव से हुए थे लापता

भारत और चीन विवाद हमेशा से सुर्ख़ियों में रहा है. ऐसे में बीते दिनों एक बार फिर दोनों देशों के बीच विवाद की खबर सामने आ रही थी जिसका कारण बना था एक भारतीय नागरिक जिसे चीनी सेना द्वारा बंदी बना लिया गया था. सांसद गाओ के मुताबिक अपर सियांग जिले के जिदो गांव के रहने वाले 17 साल के मिराम टैरोन का अपहरगाई है.

यह अपहरण चीनी सैनिकों द्वारा किया गया था. बता दें कि घटना घटना 18 जनवरी 2022 की है. बहरहाल, इस मामले में सांसद ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई थी, इसके बाद किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा था कि, “पीएलए जल्द ही युवक की रिहाई की तारीख और समय के बारे में बता सकता है. देरी के लिए उन्होंने खराब मौसम की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया है.”

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Cases in India : भारत में 2.86 लाख कोरोना के नए मामले, पॉजीटीवीटी रेट बढ़कर 19.5% तक पहुंची

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर