नई दिल्ली. Arun Jaitley Funeral Live Updates: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. शनिवार 24 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अंतिम सांस ली. आज यानी रविवार सुबह 11 बजे अरुण जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लाया गया, जहां एक बजे तक लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे के बाद निगमबोध घाट पर अरुण जेटली के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

अरुण जेटली बीती 9 अगस्त से एम्स में भर्ती थे. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था. भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है.

एम्स अस्पताल में शनिवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट को अरुण जेटली ने अंतिम सांस ली. इसके बाद उनका पार्थिव शरीर घर लाया गया. जहां देश भर के राजनेताओं ने उनके आवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि दी. रविवार सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद वहीं से अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और दोपहर 2.30 बजे निगमबोध घाट पर अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

पढ़ें Arun Jaitley Funeral Live Updates

Highlights

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अलविदा अरुण जेटली, आप ताउम्र यादों में रहेंगे

बीजेपी के दिग्गज नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के वकील रह चुके अरुण जेटली इस दुनिया को अलविदा कह किसी और जहां में जा चुके हैं. रविवार दोपहर 3:18 बजे उनके बेटे रोहन ने उन्हें मुखाग्नि. इस तरह अरुण जेटली का अंतिम संस्कार हो गया. इस दौरान यूं कहें तो आसमां भी रो रहा है, यानी काफी तेज बारिश रही है.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अरुण जेटली के बेटे रोहन देंगे मुखाग्नि

अरुण जेटली के बेटे रोहन अंतिम संस्कार में अपने पिता को मुखाग्नि देंगे. अंतिम संस्कार के मौके पर परिजनों समेत सभी गणमान्य नेता मौजूद हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates- अरुण जेटली की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

अरुण जेटली का कुछ देर में निगमबोध घाट में अंतिम संस्कार होना है और इस दौरान उनके चाहने वालों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. निगमबोध घाट के चारों तरह हजारों बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भी़ड़ है. सभी गणमान्य नेता निगमबोध घाट पर मौजूद हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: थोड़ी देर में होगा जेटली का अंतिम संस्कार

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का कुछ देर में निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार होगा. बीजेपी और अन्य दलों के नेताओं के साथ ही हजारों समर्थक निगमबोध घाट पर अपने प्रिय नेता की अंतिम झलक देखने के लिए नम आंखों से खड़े हैं. राजकीय सम्मान के साथ जेटली का अंतिम संस्कार होगा और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता नम आंखों से अरुण जेटली को कह रहे अलविदा

कुछ ही पलों में अरुण जेटली का अंतिम संस्कार हो जाएगा. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत सभी नेताओं की आंखें नम हैं. अपने साथी के अंतिम संस्कार के मौके पर सभी नेताओं का मन गमगीन है.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अरुण जेटली के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू, परिवार समेत सभी दलों के नेता मौजूद

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस दौरान जेटली के परिजनों के साथ ही विभिन्न दलों के नेताओं के साथ ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी मौजूद हैं. कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ है.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: निगमबोध घाट पर पीयूष गोयल और अन्य नेता मौजूद

बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली का पार्थिव शरीर निगमबोध घाट लाया जा रहा है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अन्य बीजेपी नेता निगमबोध घाट पहुंच चुके हैं. कुछ देर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी निगमबोध घाट पहुंचने वाले हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: बीजेपी हेडक्वॉर्टर से निगमबोध घाट के लिए निकली अरुण जेटली की शव यात्रा, हजारों लोगों की भीड़ आगे-पीछे

बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली की शव यात्रा बीजेपी हेडक्वॉर्टर से निगमबोध घाट के लिए निकल चुकी है और गाड़ी के साथ बीजेपी नेताओं और हजारों लोगों की भीड़ भी चल रही है. 2 बजे के बाद निगमबोध घाट में उनका राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा. अरुण जेटली के शव को तोप गाड़ी में लेकर निगमबोध घाट ले जाया जा रहा है.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: कुछ देर में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति समेत बीजेपी के शीर्ष नेता पहुंचेंगे निगम बोध घाट

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेकैंया नायडू समेत कई विपक्षी दलों के नेता अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कुछ देर में निगमबोध घाट पहुंचने वाले हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अरुण जेटली के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को पहुंचे नितिन गडकरी, बाबा रामदेव समेत अन्य नेता

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली के शनिवार को निधन के बाद आज रविवार को उनका पार्थिव शरीर बीजेपी हेडक्वॉर्टर में रखा गया है. अंतिम दर्शन को एक के बाद एक बीजेपी और विपक्षी दलों के नेता आ रहे हैं. बाबा रामदेव, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई नेता बीजेपी हेडक्वॉर्टर आकर अरुण जेटली के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर रहे हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: अरुण जेटली के अंतिम दर्शन को उमड़ी लोगों की भीड़

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी हेडक्वॉर्टर में रखा गया है और बीजेपी के शीर्ष नेताओं समेत सैकड़ों लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए वहां मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद समेत अन्य नेता बीजेपी हेडक्वॉर्टर में मौजूद हैं.

Arun Jaitley Funeral Live Updates: गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड़्डा अंतिम दर्शन को पहुंचे

बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन के बाद बीजेपी के शीर्ष नेताओं में काफी निराशा है और वे शोक जता रहे हैं. रविवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिवंगत अरुण जेटली का अंतिम दर्शन करने पहुंचे. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही हजारों लोग अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन को पहुंच रहे हैं.

बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंचा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर, 1 बजे तक लोग कर सकेंगे दर्शन

Arun Jaitley Death Live Updates: बीजेपी नेता अरुण जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंच चुका है और अंतिम दर्शन के लिए 1 बजे तक रखा जाएगा. दोपहर 1 बजे के बाद उनके पार्थिव शरीर को निगमबोध घाट ले जाया जाएगा, जहां राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. जेटली के निधन के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत पूरे देश में शोक की लहर है.

बीजेपी हेडक्वॉर्टर लाया जा रहा है अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

Arun Jaitley Death Live Updates: शनिवार को देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर लाया गया और अब उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है.

बीजेपी हेडक्वॉर्टर लाया जा रहा है अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

Arun Jaitley Death Live Updates: शनिवार को देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर लाया गया और अब उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लाया जा रहा है.

सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को लिखा पत्र

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली को पत्र लिखकर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि अरुण जेटली ने अपनी राजनीति के चलते कई दोस्त औ प्रशंसक बनाए. उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य से अंत तक लड़ाई की. दुख के इस समय में शब्द थोड़ी सांत्वना के हैं, लेकिन मैं आपको और आपके बेटे और बेटी को यह बताना चाहती हूं कि मैं आपके दर्द को समझती हूं. अरुण जी को शाश्वत शांति मिले.

बहरीन में पीएम मोदी भावुक होकर बोले- मेरा दोस्त, मेरा भाई 'अरुण' चला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी बहरीन दौरे पर हैं. उन्होंने बहरीन की राजधानी मनामा में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं बड़ा दुविधा में हूं, एक तरफ कर्तव्य से बंधा हुआ हूं और दूसरी तरफ एक दोस्त के जाने का गम है. उन्होंने कहा कि आज मेरा भाई मेरा दोस्त नहीं रहा.

कल दोपहर 2.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर कल सुबह 10.30 बजे बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा, यहां दोपहर 1 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद बीजेपी मुख्यालय से अरुण जेटली की अंतिम यात्रा निकलेगी और निगमबोध घाट पर दोपहर 2.30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी जेटली को श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अरुण जेटली के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. अरुण जेटली का पार्थिव शरीर उनके घर पर रखा गया है. कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बहरीन के प्रिंस खलीफा बिन सलमान ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक

बहरीन के प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा पर गए हुए हैं.

अरुण जेटली का जाना देश को बड़ा नुकसान : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा कि मेरे दोस्त और दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेरे सीनियर रहे अरुण जेटली के निधन से गहरा दुख हुआ है. जब मैं सेंट स्टीफन कॉलेज यूनियन का अध्यक्ष था तब जेटली दिल्ली यूनमिवर्सिटी छात्र संघ में थे. राजनीतिक मतभिन्नता के इतर हम दोनों के बीच अच्छे संबंध रहे. मैंने अक्सर उनके बजट पर लोकसभा में बहस की. उनके देहांत से देश को बड़ी क्षति पहुंची है.

मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने दी जेटली को श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुण जेटली के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

आपातकाल के दौरान 19 महीने जेल में रहे थे जेटली : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अरुण जेटली के जाने से बीजेपी कार्यकर्ताओं को असहनीय क्षति पहुंची है. आपातकाल में छात्र राजनीति के दौरान अरुण जेटली 19 महीने जेल में रहे थे. सांसद रहते हुए उन्होंने हमेशा जनता की आवाज उठाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की. शाह ने कहा कि जब भी मुझे जिंदगी में कोई समस्या आई, अरुण जेटली मेरे साथ खड़े रहे. आज वे हमारे बीच नहीं रहे. मैं उनकी आत्मा की शांति की कामना करता हूं, साथ ही उनके परिवार और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मेरी संवेदना है.

जेटली के योगदान को देश कभी नहीं भुलेगा - राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि जेटली के योगदान को कभी नहीं भुलेगा. वे पार्टी, देश और सरकार के लिए एक पूंजी की तरह थे. अब वे हमारे बीच नहीं हैं, मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

वित्त मंत्री ने दी पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने दी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बीेजेडी सांसद पिनाकी मिस्रा ने अरुण जेटली के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

लालकृष्ण आडवाणी ने दी जेटली को श्रद्धांजलि

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आ़डवाणी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की. आडवाणी आज शाम जेटली के आवास पर पहुंचे, जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया है.

अमेरिकी दूतावास ने जताया जेटली के निधन पर शोक

अमेरिकी दूतावास ने अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. दूतावासा ने बयान जारी कर कहा है कि अरुण जेटली अपनी विशिष्ट सेवा के लिए हमेशा याद रहेंगे. उन्होंने वित्त मंत्री रहते हुए देश में जीएसटी लागू करने, व्यवसाय को सरल करने और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने जैसे कई महत्वपूर्ण काम किए. अरुण जेटली ने भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तरफ से अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी फिलहाल विदेश दौरे पर हैं.

रविशंकर प्रसाद और योगी आदित्यनाथ ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुण जेटली के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जेटली के निधन पर जताया शोक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी, देश और मेरे लिए यह एक बहुत बड़ी क्षति है. अरुण जेटली बहुत ही प्रतिभावान व्यक्ति थे, उनके जैसे प्रतिभाशाली लोग राजनीति में बहुत कम ही नजर आते हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अरुण जेटली के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. केजरीवाल और जेटली दोनों एक दूसरे के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माने जाते थे.

अरुण जेटली के निधन पर उत्तराखंड में एक दिन का राजकीय शोक

उत्तराखंड सरकार ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. एक दिन के लिए राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में तिरंगा झुका हुआ रहेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरा कर कल लौट सकते हैं भारत - सूत्र

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना विदेश दौरा रद्द कर कल सुबह भारत लौट सकते हैं. पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा पर गए हैं. आज संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें वहां के सर्वोच्च पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजा गया. यहां से उन्हें बहरीन की यात्रा पर जाना और उसके बाद फ्रांस में शिखर सम्मेलन में शिरकत करनी है लेकिन अरुण जेटली के निधन से पीएम मोदी अपना आगे का विदेश दौरा रद्द कर सकते हैं और जेटली की अंतिम यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अरुण जेटली के आवास पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. जेटली का आज दोपहर करीब सवा 12 बजे एम्स में निधन हो गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्ट्रपति जेटली के घर पर पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धासुमन अर्पित किए. अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर रखा गया है. कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पिछले एक साल में बीजेपी ने कई नेताओं को खोया, जेटली का जाना गहरी क्षति - जावडेकर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने अरुण जेटली के निधन पर कहा कि बीजेपी ने अपने एक रत्न को खो दिया है. वे एक अच्छे नेता और प्रखर वक्ता थे. बीजेपी ने पिछले एक साल में बहुत नेताओं को खोया है. पहले अटलजी, फिर अनंत कुमार, मनोहर पर्रिकर, सुषमा स्वराज और अब अरुण जेटली. इनके निधन से हमें गहरा दुख हुआ है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. कोहली ने लिखा है कि अरुण जेटली बहुत अच्छे इंसान थे, वे हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते थे. जब 2006 में मेरे पिता का देहांत हुआ था तो वे समय निकाल कर मेरे घर आए और पिता को श्रद्धांजलि दी थी. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

काली पट्टी बांधकर खेलने उतरेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए वेस्ट इंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलने उतरेंगे. जेटली बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रहे थे.

गृह मंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की. शाह आज दोपहर बाद जेटली के घर पहुंचे. जेटली का पार्थिव शरीर थोड़ी देर पहले ही एम्स से घर लाया गया है. अमित शाह निधन के वक्त हैदारबाद दौरे पर थे, वे तुरंत ही यात्रा छोड़कर दिल्ली पहुंचे.

एम्स से घर लाया गया जेटली का पार्थिव शरीर

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का पार्थिव शरीर एम्स अस्तपताल से उनके आवास पर लाया गया है. कल सुबह 10 बजे बीजेपी मुख्यालय में इसे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद कल दोपहर बाद निगमबोध घाट अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जेपी नड्डा और डॉ. हर्षवर्धन ने पीएम मोदी की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी अभी विदेश दौरे पर हैं.

एम्स से घर लाया जा रहा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया जा रहा है. आज दोपहर करीब सवा 12 बजे उनका दिल्ली एम्स में निधन हो गया था. उनका पार्थिव शरीर आज घर पर ही रखा जाएगा. इसके बाद कल सुबह अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि मैं अपने भाई के जाने से बहुत दुखी हूं. जब भी जरूरत होती थी वे हमाहरे लिए हमेशा तैयार रहते थे. मेरे और मेरे परिवार के लिए यह बहुत बड़ी क्षति है.

कल सुबह 10 बजे बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा जेटली का पार्थिव शरीर

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को जल्द ही उनके आवास पर ले जाया जाएगा. इसके बाद कल सुबह 10 बजे उसे बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा. जहां उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. कल दोपहर बाद निगमबोध घाट में अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जेपी नड्डा ने बताया कल होगा अंतिम संस्कार

अरुण जेटील के निधन पर बीजेपी वर्किंग प्रेसिडेंट, जेपी नड्डा ने कहा, उनके शव को जल्द ही उनके निवास पर ले जाया जाएगा. कल सुबह 10 बजे के आसपास लोगों के लिए दर्शन के लिए शव को भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा. दोपहर के बाद, पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए एक निगंबोध घाट ले जाया जाएगा.

अभिनेता अनिल कपूर ने जताया शोक

अभिनेता अनिल कपूर ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, अरुण जेटली जी से पहली बार लगभग 20 साल पहले मिला था. तब से उनका प्रशंसक हूं. उनका निधन हमारे राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है. सचमुच बहुत याद आएंगे. परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

सर्बानंद सोनोवाल ने जताया शोक

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली जी के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. एक प्रेरणा और मार्गदर्शक, हमने एक अग्रणी नेता खो दिया है, जिसका न्यू इंडिया के विकास की कहानी को आकार देने में योगदान अद्वितीय है. दुख की इस घड़ी में मेरी गहरी संवेदना.

थोड़ी देर में एम्स से पार्थिव शरीर घर ले जाया जाएगा

66 की उम्र में लंबी बीमारी के बाद पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एम्स में आखिरी सांस ली. उनके पार्थिव शरीर को थोड़ी देर में एम्स से उनके घर ले जाया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार कल होगा. उन्हें कई दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

भारत में चीनी राजदूत सन वेडॉन्ग ने जताया शोक

भारत में चीनी राजदूत सन वेडॉन्ग ने जताया शोक. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो जाने का दुख. मृतक और उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App