नई दिल्ली. देश के पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अरुण जेटली तबियत बिगड़ने के बाद 9 अगस्त से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. आधिकारिक सूत्रों की मानें तो अरुण जेटली की तबियत में सुधार नहीं नजर आ रहा है. शुक्रवार रात गृह मंत्री अमित शाह भी एम्स पहुंचे थे जिसके बाद शनिवार दोपहर भी वे एक बार अरुण जेटली की सेहत की जानकारी लेने अस्पताल जा सकते हैं. शनिवार नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और बसपा प्रमुख मायावती भी पूर्व वित्त मंत्री का हाल जानने एम्स में पहुंचीं. इससे पहले शुक्रवार की शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एम्स पहुंचे थे.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं. इस वजह से उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में किसी पद न लेने की इच्छा जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. जिसमें अरुण जेटली ने अपनी सेहत का देते हुए किसी भी तरह का कार्यभार न देने की गुजारिश की थी. बीते 9 अगस्त को अरुण जेटली को अचानक सांस लेने में परेशानी आई जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया. उस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी पूर्व वित्त मंत्री को देखने अस्पताल भी गए.

दोपहर 2.45 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व डीप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी रविवार दोपहर अरुण जेटली से मिलने पहुंचे हैं. 

सुबह 9.45 बजे.  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी रविवार सुबह दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को देखने पहुंचे.

शाम 4.30 बजे: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली को देखने एम्स, दिल्ली पहुंचे

शाम 4.00 बजे: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली से मिलने एम्स, दिल्ली पहुंचे

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के अंतिम वर्ष में तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबियत खराब हो गई. मई 2018 में पूर्व वित्त मंत्री का किडनी प्रत्यारोपण हुआ जिसके बाद बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया. सर्जरी के लिए वे अमेरिका भी गए थे. सर्जरी के बाद भारत वापस लौटकर अरुण जेटली ने लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से इनकार कर दिया.

PMGKY Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana: जानें क्या है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पीएमजीकेवाई, गरीब कैसे ले सकते हैं इस स्कीम का लाभ

Delhi CM Announces Free Bus Service To Woman: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, भैया दूज के दिन 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी महिलाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App