नई दिल्ली. Arun Jaitley Admitted AIIMS Health Live Updates: भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की एक टीम की देख रेख में हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला समेत कई बड़े नेता जेटली को देखने को एम्स पहुंचे हैं. पिछले काफी समय से पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबियत खराब चल रही थी, इसी वजह से उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार 2 के कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

मोदी कैबिनेट में न शामिल होने को लेकर अरुण जेटली ने पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी जिसे उन्होंने ट्विटर पर भी शेयर किया. चिट्ठी में अरुण जेटली ने कहा था कि वे पिछले 18 महीनों से बीमार हैं जिस वजह से मुझे मंत्री पद देने का विचार न किया जाए. अरुण जेटली ने चिट्ठी में लिखा कि पीएम मोदी की अगुवाई में 5 साल काम का अनुभव शानदार रहा. इससे पहले भी एनडीए सरकार में मुझे जिम्मेदारी मिली हैं, साथ ही संगठन और विपक्ष नेता के रूप में अहम जिम्मदारियों से नवाजा गया. जेटली ने आगे कहा कि अब उन्हें कुछ नहीं चाहिए.

Arun Jaitley Admitted AIIMS Health Live Updates:

दोपहर 2 बजे- एम्स प्रशासन ने बताया है कि आज यानी शनिवार शाम को अरुण जेटली के स्वास्थ्य से जुड़ा मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा. इसके बाद पता चलेगा कि पूर्व वित्त मंत्री की तबीयत में सुधार है या नहीं. पहले 12 बजे ही हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

दोपहर 1 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली पर कुछ देर में हेल्थ बुलेटिन जारी होने वाला है. एम्स दिल्ली के अगल-अलग डिपार्टमेंट के अधिकारी लंच के बाद अरुण जेटली के स्वास्थ्य के बारे में बताने वाले हैं. जानकारी मिल रही है जेटली के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिला है और उन्हें इमरजेंसी में रखा गया है.

सुबह 11:30 बजे- अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर एम्स प्रशासन हेल्थ बुलेटिन जारी करने वाला है जिसमें पता चल जाएगा कि सीनियर बीजेपी नेता की स्थिति कैसी है. इस बीच बीजेपी और अन्य दलों के नेताओं का एम्स आना लगातार जारी है और लोग जेटली के सकुशल हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने की कामना कर रहे हैं.

सुबह 10:00 बजे- सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली की हालत में अब सुधार है और वह ठीक से सांस ले पा रहे हैं. शनिवार सुबह उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद एम्स, नई दिल्ली में एडमिट कराया गया था. एम्स प्रशासन द्वारा कुछ समय में अरुण जेटली पर हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा. 

शनिवार सुबह 8:50 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को शुक्रवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित एम्स में एडमिट कराया गया था. आज यानी शनिवार दोपहर 12 बजे एम्स अरुण जेटली के स्वास्थ्य की मौजूदा स्थिति को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा.

11: 00 बजे- राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली पहुंचे थे.

10: 47 बजे- पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का हालचाल देखने के लिए एम्स पहुंचे योगगुरू बाबा रामदेव ने ट्वीट कर कहा है कि आदरणीय श्री अरुण जेटली जी का स्वास्थ्य भगवतकृपा व करोड़ों देशवासियों की प्रार्थनाओं से अच्छा है. आप अत्यंत उत्साही योद्धा एंव विजेता हैं. हम सभी देशवासी शीघ्र ही आपके पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं. जीवेम शरद: शतम (वेद)

10: 10 बजे- खबर आई है अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली की तरफ से साढ़े दस  बजे एक बार फिर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा. 

10: 00 बजे- अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए योगगुरू बाबा राम देव अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स दिल्ली पहुंचे हैं. इससे पहले शरद यादव और बीजेपी के कई बड़े नेता भी अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे हैं. एम्स की तरफ से कुछ देर पहले हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया गया है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत स्थिर है फिलहाल वह आईसीयू में भर्ती है. 

9: 50  बजे- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने के लिए एम्स पहुंच चुके हैं. उनसे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हालचाल देखने के लिए पहुंचे थे. 

9:40 बजे- राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा है कि श्री अरुण जेटली के अस्वस्थ होने की खबर से चिंतित हूं. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

9:30 बजे- बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुरेश प्रभु ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना की है. साथ ही सुरेश प्रभु ने ट्वीट में अरुण जेटली की लंबी आयु के लिए प्रार्थना की है.

9: 20 बजे- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानकर एम्स से रवाना हो चुके हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में मल्टी स्पेशॉलिटी डॉक्टरों की निगरानी में अरुण जेटली का इलाज चल रहा है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

9: 10 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने के लिए मौजूदा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी एम्स पहुंची है. निर्मला सीतारमण से पहले पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई नेता अरुण जेटली का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंच चुके हैं.

9: 00 बजे- शरद यादव ने ट्वीट कर लिखा कि वो अरुण जेटली से मिलने एम्स पहुंचे थे. जेटली आईसीयू में भर्ती हैं और वो उनके जल्द स्वास्थ होने और अस्पताल से जल्दी डिस्चार्ज होने की कामना करते हैं

8: 55 बजे- एम्स ने अरुण जेटली को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिया है जिसमें कहा गया है कि उनका आईसीयू में ईलाज चल रहा है. मल्टी स्पेशॉलिटी डॉक्टरों की टीम उनका ईलाज कर रही है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.

8: 50 बजे- अरुण जेटली की हालत की खबर सुनकर बीजेपी के कई छोटे बड़े नेताओं का एम्स पहुंचना शुरू हो गया है. एम्स के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. खुद पीएम मोदी और अमित शाह अभी एम्स में मौजूद हैं

8: 45 बजे- अरुण जेटली को लेकर एम्स रात 10:30 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा. मेडिकल बुलेटिन जारी होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि अरुण जेटली की हालत कैसी है और वो कितना रिकवर कर पा रहे हैं

8: 40 बजे- सोशल मीडिया पर अरुण जेटली लगातार ट्रेंड कर रहे हैं. लोग लगातार सोशल मीडिया पर अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. अरुण जेटली हैशटैग ट्रेंड कर रहा है

8: 35 बजे- अरुण जेटली आज सुबह करीब 11 बजे एम्स में भर्ती हुए थे. लेकिन पिछले आधे घंटे के अंदर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन समेत पूरी कैबिनेट एम्स पहुंच रही है

8: 30 बजे- अरुण जेटली की हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक उनको एक साथ कई बीमारियों ने घेर लिया है. डॉक्टर लगातार उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है. एम्स में उनकी हालत सुधारने की हर संभव कोशिश की जा रही है

8: 25 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत खराब के बाद उन्हें नई दिल्ली के AIIMS अस्पताल में कराया गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जेटली को देखने एम्स पहुंचे हैं. गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पहले ही एम्स पहुंच चुके हैं.

8: 20 बजे- अरुण जेटली की हालत पिछले करीब 2 साल से खराब चल रही है. किडनी संबंधी बीमारी के चलते पिछले वर्ष मई में उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

8: 15 बजे- कार्डियोलॉजी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर्स की टीम की देख-रेख अरुण जेटली का इलाज चल रहा है. अरुण जेटली की सेहत का हाल जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी एम्स हॉस्पिटल पहुंचे हैं.

Arun Jaitley Admitted to AIIMS: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत बिगड़ी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती

PM Narendra Modi Man VS Wild New Video: डिस्कवरी टीवी के एडवेंचर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा, दूसरा प्रोमो जारी, देखें वीडियो

One response to “Arun Jaitley Admitted AIIMS Health Live Updates: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत खराब, सीने में दर्द के बाद तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती, शाम में जारी होगा हेल्थ बुलेटिन”

  1. पहले मनोहर पर्रिकर फिर सुषमा स्वराज और अब जेटली जी आखिर बीजेपी मे ये क्या हो रहा है।
    जेटली जी को ईश्वर जल्द स्वस्थ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App