July 18, 2024
  • होम
  • अरुण गोविल ने शपथ के बाद कहा- 'जय श्री राम', विपक्ष से आवाज आई 'जय अवधेश'

अरुण गोविल ने शपथ के बाद कहा- 'जय श्री राम', विपक्ष से आवाज आई 'जय अवधेश'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 25, 2024, 6:34 pm IST

नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन यानी आज नव निर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण हुआ. इस दौरान पक्ष-विपक्ष के कई सांसदों ने शपथ ली. इस बीच यूपी के मेरठ से सांसद अरुण गोविल ने शपथ ली. रामानंद सागर के मशहूर सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने शपथ लेने के बाद ‘जय श्री राम’ कहा. जिसके बाद सदन में बैठे विपक्षी सांसदों ने ‘जय अवधेश’ का नारा गया.

विपक्ष ने ‘जय अवधेश’ का नारा क्यों लगाया?

विपक्ष द्वारा अरुण गोविल के ‘जय श्री राम’ के जवाब में ‘जय अवधेश’ का नारा लगाने के पीछे की वजह अयोध्या है. दरअसल, लोकसभा चुनाव चुनाव 2024 में यूपी की अयोध्या (फैजाबाद) सीट पर भाजपा को बुरी तरह से हार मिली है. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और दो बार के सांसद लल्लू सिंह को हरा दिया. इस हार से भाजपा की पूरे देश में किरकिरी हुई. क्योंकि अयोध्या में ही बने राम मंदिर को ही मुद्दा बनाकर भाजपा ने पूरे देश चुनाव लड़ा था.

अयोध्या (फैजाबाद) सांसद का दिखा जलवा

बता दें कि संसद सत्र के पहले दिन फैजाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव का जलवा देखने को मिला. रामनगरी अयोध्या की फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह को करारी शिकस्त देने वाले अवधेश प्रसाद सत्र के पहले दिन मीडिया के चहेते बने रहे. सपा प्रमुख अखिलेश यादव पूरे दिन अवधेश का हाथ थामे दिखे. वहीं, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ भी अवधेश की तस्वीर देखने को मिली.

यह भी पढ़ें-

अखिलेश यादव और अवधेश प्रसाद का इस्तीफा मंजूर, करहल- मिल्कीपुर में अब होंगे उपचुनाव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन