सोनभद्र: चीन की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सियाचीन में तैनात सोनभद्र जिले के एक सैनिक राधा रमण राय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जवान राधा रमण का कहना है कि उसने चोरी की एक शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन पुलिस उसके पिता व भाई को परेशान करने के लिए रात में छापे मारती है और उनसे पैसे भी मांगती है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया- मामले की जांच सीओ पिपरी को सौंपी गई है.

जानकारी के मुताबिक अनपरा थाना क्षेत्र के रेनुसागर निवासी राधा रमण राय सियाचिन में तैनात हैं. उनके मेरे माता-पिता रेनूसागर कोलगेट में रहते हैं. राधा रमण का आरोप है कि दो साल पहले पिता ने घर बनवाने की कोशिश की तो रेनुसागर चौकी इंचार्ज ने 25 हजार रूपए की मांग की. इस पर उनके पिताजी ने पांच हजार रुपए एक सिपाही को दे दिया लेकिन पुलिसकर्मी फिर भी उनके परिजनों को परेशान करते रहे. उनका कहना है कि उनके घर में तीन बार बिना कारण छापा मारा गया.

यही नहीं उनका ये भी कहना है कि उनके पिता को बेवजह थाने में लाकर चार दिनों तक बंद रखा गया. सिपाही राधा रमण का कहना है कि उनकी मां कैंसर की मरीज हैं, फिर भी वो अनपरा थाने के चक्कर लगाती रहीं. उनका ये भी कहना है कि पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर उनके माता-पिता रेनुसागर का घर छोड़कर गांव चले गए हैं.

सिपाही राधा रमण का कहना है कि 28 अप्रैल को रेनुसागर स्थित उनके घर में चोरी हुई थी लेकिन, पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. पांच मई तक एफआईआर नहीं लिखी गई तो एसपी, आईजी, डीजीपी से मामले की शिकायत की गई. आखिरकार मामले में एफआईआर हुई लेकिन एफआईआर लिखने के बाद भी आरोपी पर कार्रवाई नहीं हुई बल्कि उनके माता-पिता और भाई को फंसाने की कोशिश की जा रही है.

Anamika Shukla Kasganj Cheating: जिस अनामिका शुक्ला के कागज पर 25 टीचर नौकरी कर रहे थे वो तो बेरोजगार निकली

Ayodhya Ram Mandir Design: अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की रूपरेखा तय, अष्टकोणीय गर्भ गृह में विराजमान होंगे रामलला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App