Wednesday, August 10, 2022

तमिलनाडु में सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, साथ में परिवार भी था

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ एक भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जनरल रावत की हालत के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। सूत्रों के अनुसार विमान में चौदह लोग सवार थे।

बचाए गए तीन लोगों को गंभीर चोटें आईं और उन्हें नीलगिरी जिले के वेलिंगटन छावनी में अस्पताल ले जाया गया।

सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और एक आईएएफ पायलट एमआई-सीरीज़ हेलिकॉप्टर में सवार थे, जब यह तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया, एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया। सीडीएस बिपिन रावत सूत्रों के अनुसार, कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे से वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वह इससे पहले बुधवार को दिल्ली से सुलूर के लिए रवाना हुए थे।

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल के दृश्यों में बड़े पैमाने पर आग की लपटें और स्थानीय लोगों को तत्काल बचाव कार्यों में मदद करते हुए दिखाया गया है। एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया कि शवों को नीचे की ओर देखा गया था। स्थानीय सैन्य अधिकारियों सहित कई टीमें खोज और बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं।

जांच के आदेश 

भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर घटना की पुष्टि की और कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।

IAF ने ट्वीट किया, “एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, CDS जनरल बिपिन रावत के साथ, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज एक दुर्घटना का शिकार हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच का आदेश दिया गया है,”।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया।
हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

घटना की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शीघ्र ही संसद को दुर्घटना के बारे में जानकारी देंगे।

SKM Meeting Today: किसानों आंदोलन पर आज होगा बड़ा फैसला

NASA Future Moon Mission : फ्यूचर मून मिशन के लिए नासा द्वारा चुने गए अंतरिक्ष यात्रियों में भारतीय मूल के अनिल मेनन

Latest news