आंध्र प्रदेश: विशाखापटनम के पास स्थित हिल स्टेशन अराकू में होने वाले अंतरराष्ट्रीय अराकू बैलून फेस्टिवल का आगाज हो चुका है. आंध्र प्रदेश द्वारा आयेजित यह फेस्टिवल 14 से 16 नवंबर तक चलेगा जिसमें 13 देश व 15 बैलून हिस्सा ले रहे हैं. हर साल की तरह इस साल भी दर्शकों की भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है. अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध अराकू घाटी की सुंदरता तब और भी बढ़ जाती है जब बैलून फेस्टिवल के दौरान आसमान में रंग-बिरंगे बैलून उड़ते दिखाई देते हैं. इस रोमांच का मजा उठाने दूर-दूर से सैलानी इकट्ठा होते हैं और फोटोग्राफर्स, ट्रैवल पर लिखने वालों के लिए तो अनूठा मौका होता है.

आंध्र प्रदेश सरकार ई-फैक्टर व स्काई वाल्ट्ज के सहयोग से यह फेस्टिवल आयोजित करती है. मीडिया रिपोर्ट्स से अनुसार, ई-फैक्टर के संस्थापक व सीईओ समित गर्ग ने बताया कि यह फेस्टिवल अपाकू घाटी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किया गया है. 24 विदेशियों की टीम पायलट, सहयोगी स्टाफ व 40 सदस्यीय मीडिया टीम शहर में फेस्टिवल में पहुंची है. न्यूजीलैंड से इवी, द कीवी, ब्राजील से नेप्ट्यूनो द सी हॉर्स व बेल्जियम से बी नाम के तीन विशेषाकार वाले गुब्बारे भी फेस्टिवल की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे. फेस्टिवल के तीनों दिन बैलून की पहली राइड सुबह 7:30 बजे शुरू होगी जो 45 मिनट की होगी.

बैलून राइड

आम जनता के लिए बैलून राइड में भाग लेने के लिए लकी ड्रॉ निकाला जाएगा जो निशुल्क होगा. भाग लेने लिए इच्छुक व्यक्ति arakuballoonfestival.com पर लॉग इन कर सकते हैं. लकी ड्रॉ से प्रत्येक दिन पांच विजेताओं को चुना जाएगा जिन्हें 45 मिनट की अद्भुत राइड में शामिल होने का मौका मिलेगा. साथ ही एक अलग लगी ड्रॉ भी होगा जिसमें शाम को 200 लोगों को राइड का मौका मिलेगा.

भारत की पहली महिला वकील कार्नेलिया सोराबजी की 151वीं जयंती पर गूगल ने डूडल बनाकर दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App