लखनऊ. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुआई वाला अपना दल (सोनेलाल) एनडीए के साथ मिलकर लोकसभा 2019 चुनाव लड़ेगा. अपना दल उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा. लखनऊ. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुआई वाला अपना दल एनडीए के साथ मिलकर लोकसभा 2019 चुनाव लड़ेगा. अपना दल उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

फिलहाल कौन-कौन सी सीट पर पार्टी चुनाव लड़ेगी, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. 2014 लोकसभा चुनाव में भी अपना दल बीजेपी नीत एनडीए में शामिल होकर चुनाव लड़ा था. पिछले दिनों यूपी में अपना दल और योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर की सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की बीजेपी से नाराजगी की खबरें सामने आई थीं.

अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि भाजपा गठबंधन को लेकर गंभीर नहीं है. उसे अपने सहयोगी दलों की फिक्र नहीं है. लिहाजा अपना दल कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है. उन्होंने यहां तक कहा था कि पार्टी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़ा कर सकती है. अपना दल बीजेपी से ज्यादा सीटों की मांग कर रही थी.

फरवरी में अपना दल के सूत्रों ने कहा था कि अनुप्रिया पटेल और उनके पति आशीष पटेल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात कर चुके हैं. प्रियंका के घर पर हुई बैठक में कांग्रेस संग गठबंधन की संभावनाओं पर भी बातचीत की थी. लेकिन अब सभी अटकलों के साथ छंट चुके हैं. दरअसल कांग्रेस एक बड़े ओबीसी नेता को अपने पाले में लाना चाहती थी, जिसकी यूपी में अच्छी-खासी धाक हो. अनुप्रिया के आने से वह हो सकता था. पूर्वांचल के कुछ जिलों में अनुप्रिया के अपना दल का प्रभाव है. मंत्री बनने के बाद उनकी लोकप्रियता में इजाफा भी हुआ है.

Delhi Mumbai Flight Ticket: दिल्ली मुंबई फ्लाइट के टिकट 100 परसेंट महंगे, 37346 रुपये तक पहुंचा किराया

Kanshi Ram Birth Anniversary: बसपा के संस्थापक कांशीराम कैसे बने दलितों के मसीहा? इन 10 पॉइंट्स में समझें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App