Antivirus Creator McAfee Found Dead: प्रसिद्ध कंप्यूटर एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के निर्माता जॉन मैकेफी बुधवार को स्पेन की जेल की अपनी सेल में मृत पाए गए। उनपर अमेरिका में टैक्स इवेजन यानी टैक्स चोरी के आरोप थे। वो अपनी सेल में तब मृत पाए गए, जब उसी दिन स्पेन की नेशनल कोर्ट ने उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने को मंजूरी दी थी।

उत्तर पूर्वी केतालोनिया क्षेत्र के प्रिज़न सिस्टम की प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की कि 75 साल के मैकेफी बार्सिलोना के पास स्थित जेल की अपनी सेल में मृत पाए गए थे, सुसाइड की आशंका है। स्पेनिस कोर्ट की मंजूरी के बाद उन्हें अमेरिकी कानून के हिसाब से आरोपों का सामना करना पड़ता। अगर वे दोषी साबित होते तो उन्हें 30 साल की जेल हो सकती थी।

वकील ने कहा मौत क्रूर व्यवस्था का नतीजा

उनके वकील जेवियर विलाल्बा ने बताया कि मैकफी के पास अभी भी अपनी सजा के खिलाफ अपील करने के अवसर थे, लेकिन वह अधिक समय तक जेल में नहीं रह सके। विलाल्बा ने आरोप लगाया कि उनकी मौत एक क्रूर व्यवस्था का नतीजा है जिसके पास इस आदमी को इतने लंबे समय तक जेल में रखने का कोई कारण नहीं था। उनके वकील ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि मैकफी ने जेल के अपने सेल में फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

बता दें कि मैकेफी को अक्टूबर 2020 में ही बार्सिलोना एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। वह उस समय इस्तांबुल की फ्लाइट लेने वाले थे और वह तभी से स्पेन की जेल में बंद थे। 

मालूम हो कि मैकेफी ने वर्ष 1987 में दुनिया का पहला कमर्शियल एंटीवायरस लॉन्च करने से पहले नासा, जिरॉक्स, लॉकहीड मार्टिन जैसी संस्थाओं के साथ काम किया था। उन्होंने अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी इंटेल को वर्ष 2011 में बेच दिया। हालांकि, सॉफ्टवेयर के साथ अब भी उनका नाम जुड़ा हुआ है और दुनियाभर में इसके 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

Arnab TRP Scam: टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अर्नब गोस्वामी बनाए गए आरोपी

Strawberry Moon: 24 जून को दिखेगा स्ट्रॉबेरी मून, जब आकार में बड़ा और गुलाबी होगा चांद, यहां देख सकते हैं ये मनमोहक नजारा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर